इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण बना ये खिलाड़ी

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इंदौर की टर्निंग पिच पर भारत सवा दो दिन के अंदर ही तीसरा टेस्ट मैच हार गई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले गए बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस फ्लॉप खिलाड़ी को तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार रहा है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी इंदौर टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान फ्लॉप साबित हुआ है. इंदौर में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के कहर के बीच टीम इंडिया का ये बल्लेबाज भारतीय टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका है. इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल वक्त के दौरान इस धाकड़ और खतरनाक खिलाड़ी से टीम इंडिया को बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन ये खिलाड़ी बीच मझधार में ही भारतीय टीम को छोड़कर चलता बना.

इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण बना ये खिलाड़ी

इंदौर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. श्रेयस अय्यर इंदौर टेस्ट मैच की पहली पारी में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे, इसके बाद दूसरी पारी में भी वह सिर्फ 26 रन बनाकर आउट हो गए. पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 109 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, जिसने इस मैच में उसकी हार तय कर दी. टीम इंडिया की पहली पारी का स्कोर जब 44 रन पर 4 विकेट था, तब नंबर 6 के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने क्रीज पर कदम रखा. भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि विराट कोहली के साथ मिलकर श्रेयस अय्यर टीम इंडिया को मुसीबत से निकालेंगे और टीम इंडिया का स्कोर कम से कम 200 रनों के लड़ने लायक स्कोर तक तो पहुंचाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाजों की तरह ही श्रेयस अय्यर को पवेलियन लौटने की जल्दी थी. श्रेयस अय्यर ने भारतीय फैंस का भरोसा तोड़ दिया और 0 रन पर पवेलियन लौट गए. ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने 0 रन पर श्रेयस अय्यर को क्लीन बोल्ड कर दिया. इंदौर की टर्निंग पिच पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रेयस अय्यर के टैलेंट की पोल खुलकर रह गई.

कप्तान रोहित का तोड़ दिया भरोसा 

श्रेयस अय्यर जिस नंबर 6 पर वह बैटिंग करने उतरते हैं, उस पर टीम इंडिया के स्कोर को बेहतर स्थिति में पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी होती है. श्रेयस अय्यर ने अपनी आखिरी 4 टेस्ट पारियों में 4, 12, 0 और 26 रनों के स्कोर बनाए हैं. हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज बाहर अपने मौंको का इंतजार कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो केएल राहुल के बाद ड्रॉप होने का अगला नंबर भी उन्हीं का हो सकता है. हनुमा विहारी के पास स्पिनरों को खेलने की बेहतरीन तकनीक है और वह श्रेयस अय्यर से बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. बता दें कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आस्ट्रेलिया ने यहां बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत को 9 विकेट से हरा दिया. बल्लेबाज ट्रेविस हेड और लाबुसेन ने 78 रन की नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. वहीं, मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी गेंदबाज नाथन लियोन को मिली. इससे पहले दूसरे दिन 60.3 ओवर में भारत 163 रन पर आलआउट हो गया था, जिससे कंगारूओं को 76 रनों का जीत के लिए लक्ष्य मिला था. गेंदबाज नाथन लियोन ने दोनों पारी में 11 विकेट झटके.

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.