विभागाध्यक्ष और एक शोधार्थी आपस में भिड़े, लगाए उत्पीड़न के आरोप

AMU में एक शोधार्थी ने शोध ग्रंथ न जमा करने का आरोप लगाया। इसी बीच दोनों में नोकझोंक हो गई। कुछ छात्र नेता भी पहुंच गए। इसके बाद विभागाध्यक्ष ने कुलपति को पत्र लिखकर घटनाक्रम की जानकारी दी।

एएमयू के आधुनिक भारतीय भाषा विभाग में शोध ग्रंथ जमा न करने को लेकर शोधार्थी और विभागाध्यक्ष आपस में भिड़ गए। इस पर हंगामा हो गया। शोधार्थी ने विभागाध्यक्ष पर उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

विभागाध्यक्ष के चैंबर में एक शोधार्थी ने शोध ग्रंथ न जमा करने का आरोप लगाया। इसी बीच दोनों में नोकझोंक हो गई। कुछ छात्र नेता भी पहुंच गए। इसके बाद विभागाध्यक्ष ने कुलपति को पत्र लिखकर घटनाक्रम की जानकारी दी। पत्र में आरोप है कि मार्गदर्शक, शोधार्थी और छात्र नेताओं ने हंगामा काटा। गलत तरीके से काम करने का दबाव बनाया गया। विभागाध्यक्ष के पत्र के बाद महिला मार्गदर्शक ने भी कुलपति को पत्र लिखा।

पत्र में विभागाध्यक्ष पर आरोप लगाए गए हैं। विभागाध्यक्ष पर शोधार्थी का शोधग्रंथ न जमा करने का आरोप लगाया। शोधार्थी ने भी कुलपति को पत्र लिखा है। इस मामले में इंतजामिया जांच कराएगी। विभागाध्यक्ष प्रो. मुश्ताक अहमद जरगर ने कहा कि कोई भी आरोप लगा सकता है। अपना पक्ष इंतजामिया के समक्ष रखेंगे।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.