शुरूआती चुनाव रुझानों में त्रिपुरा में भाजपा, मेघालय में एनपीपी आगे

नई दिल्ली। त्रिपुरा, नागालैंड तथा मेघालय में हुए विधानसभा चुनावों के लिए गुरूवार सुवह से वोटों की गिनती जारी है। इसके साथ तीनों राज्यों से शुरूआती रुझान आने लगे हैं। चुनाव आयोग के अनुसार त्रिपुरा में भाजपा 28 सीटों पर, मोथा पार्टी 11 सीटों पर तथा कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है। इसके साथ ही भाकपा (मार्क्सवादी) 11 सीटों पर आगे चल रही है। मतों की गिनती अभी जारी है।
चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार मुख्यमंत्री संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 19 सीटों से आगे चल रही है। इससे लगने लगा है कि त्रिपुरा और नागालैंड में फिर से भाजपा के एनडीए गठबंधन की सरकार बनने जा रही है, जबकि मेघालय में हंग विधान सभा के आसार हैं। त्रिपुरा में लगातार दूसरी बार भाजपा गठबंधन सरकार बनने के संकेत मिलने लगे हैं। त्रिपुरा में भाजपा अपने सहयोगी आईपीएफटी के साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी और गठबंधन बहुमत की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है। वहीं नागालैंड में भी फिर से भाजपा गठबंधन सरकार की वापसी होती दिख रही है।
मेघालय में चुनाव से पहले भाजपा ने सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगी एनपीपी के मुख्यमंत्री कॉनरोड संगमा का साथ छोड़कर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था। यहां भाजपा को पिछली बार के मुकाबले ज्यादा सीटें मिलती नजर आ रही हैं, लेकिन राज्य में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.