मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शराब कारोबारी गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अमनदीप ढाल को गिरफ्तार किया है। बृहस्पतिवार को ईडी के अधिकारियों ने बताया कि शराब नीति घोटाले में चल रही जांच के तहत व्यवसायी की गिरफ्तारी हुई है।

ढाल को बुधवार की रात को मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत पूछताछ के बाद हिरासत में लिया है। गुरुवार को उन्हें दिल्ली की अदालत में पेश किया जाएगा, जहां ईडी उनकी हिरासत मांगेगी।

सीबीआई के अनुसार, आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी विजय नायर, मनोज राय, अमनदीप ढल और समीर महंदरू वर्ष 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति बनाने और लागू करने में सक्रिय रूप से शामिल थे। आबकारी नीति में सीबीआई जांच के बाद मनी लॉन्डिंग का मामला सामने आने के बाद ईडी भी जांच में जुट गई।

अब तक, ईडी ने इस मामले में दो चार्जशीट या अभियोजन पक्ष की शिकायतें दायर की हैं और ढल सहित कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। आबकारी नीति को पिछले साल अगस्त में खत्म कर दिया गया था। फिर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सरकारी अधिकारियों, नौकरशाहों और शराब व्यापारियों द्वारा की गई कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई से सिफारिश की थी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.