सपा एमएलसी नरेश उत्तम पटेल का सवाल, पुरोहित कल्याण बोर्ड गठन न करने की वजह बताए सरकार

लखनऊ | सपा एमएलसी नरेश उत्तम पटेल ने बजट चर्चा के दौरान विधान परिषद में पुरोहित कल्याण बोर्ड का गठन नहीं किए जाने का मुद्दा जोरशोर से उठाया। उन्होंने कहा कि पिछले बजट में सरकार ने बोर्ड गठन के लिए बजट का भी इंतजाम किया, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कार्य नहीं हुआ है। इसी तरह तुलसीदास, सूरदास एवं केशवदास अकादमी का भी गठन नहीं हो पाया है।

पटेल ने कहा कि बजट को भारी भरकम बताया जा रहा है, जबकि पिछले बजट का 55 फीसदी ही खर्च हो पाया है। सरकार बताए कि पिछले साल का बजट अभी तक खर्च क्यों नहीं कर पाई? उन्होंने निषाद राज बोर्ड सब्सिडी योजना में गाइडलाइन नहीं बनाए जाने, पिछड़ा वर्ग आयोग में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों का अभी तक मनोनयन नहीं होने पर भी जवाब मांगा।

सपा एमएलसी ने कहा सत्ता पक्ष छात्रों को लैपटॉप एवं टैबलेट देने का दावा कर रहा है, लेकिन अभी तक टेंडर प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याण के बजट में पांच हजार करोड़ की कमी करने का भी मुद्दा उठाया।

हर वर्ग को मिला फायदा, सपा नजरिया बदले : चौधरी
भाजपा एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि सरकार के बजट से हर वर्ग को फायदा मिला है। सपा सदस्यों को यह दिखाई नहीं पड़ रहा है। ऐसे में उन्हें अपना नजरिया बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गांवों के तालाब का सौंदर्यीकरण किया गया है। स्वयं सहायता समूह के जरिए महिलाएं घर से बाहर निकल रही हैं। बारात घर बनाए जा रहे हैं। एमएलसी रमा निरंजन ने कहा कि सरकार महिलाओँ के कल्याण के लिए कई योजनाएं लेकर आई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.