आज से 15 दिन नहीं उड़ेंगे स्पाइस जेट के विमान

 जबलपुर ।    स्पाइस जेट एयरलाइंस की विमान सेवाएं दो मार्च से 17 मार्च तक के लिए बंद कर दी गई हैं। नागरिकों को अब 15 दिन तक शहर के डुमना विमानतल से इस निजी विमानन कंपनी की दिल्ली, मुंबई, पुणे और हैदराबाद के लिए नियमित उड़ान या अन्य सेवाएं उपलब्ध नहीं होगी। हालांकि जबलपुर से इंडिगो और एयर अलाइंस की विमान सेवाएं सुचारू रहेंगी। निजी विमानन कंपनी ने देर रात तक जबलपुर से एक पखवारे के लिए सभी शहरों की सीधी उड़ानें बंद करने का कारण स्पष्ट नहीं किया है। माना जा रहा है कि विमानन कंपनी ने विमानों की कमी के चलते यह निर्णय लिया है। इधर, स्पाइस जेट एयरलाइंस की निर्धारित उड़ानों से सफर करने पूर्व से टिकट लेने वाले नागरिकों को 15 दिन के लिए सभी उड़ानें बंद होने की खबर लगी, तो वह भड़क गए। आक्रोशित यात्रियों ने निजी विमानन कंपनी के ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क किया, तो कुछ को दिलासा दी गई कि दो-चार दिनों में कंपनी की सेवाएं बहाल भी हो सकतीं हैं। बावजूद इसके विमानन कंपनी ने अपने यात्रियों को अचानक उड़ानें स्थगित करने का कारण नहीं बताया। यह भी साफ नहीं किया कि 18 मार्च से कंपनी की विमान सेवाएं शुरू की जा सकती हैं या नहीं?

बडे विमान की सेवाएं दीं

स्पाइस जेट प्रबंधन ने बीती दो फरवरी से सभी रूटों पर संचालित होने वाले मझोले विमानों (बोमबार्डियर) को हटाकर बोइंग विमान की सेवाएं देना शुरू किया था। यह बड़े विमान रोजाना दो से तीन रूटों पर उड़ान भरते रहे, लेकिन एक माह पूरा होते ही कंपनी ने बोइंग विमान की उड़ानें बंद कर दी। इधर त्योहार के समय विमानयात्राएं करने नागरिक पहले से टिकट ले चुके हैं। अब उन्हें अपना निर्धारित कार्यक्रम बदलना या नया विकल्प चुनना होगा। डुमना विमानतल से प्रतिदिन नौ उड़ानें संचालित होती हैं।

इन्होने कहा 

स्पाइस जेट एयरलाइंस ने अपनी विमान सेवाओं को दो से 17 मार्च तक के लिए रद कर दिया है। यह सेवाएं क्यों बंद की गई, इसका कारण स्पष्ट नहीं है। संभवत: विमानों की कमी की वजह से कंपनी प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है।

कुसुम दास, डायरेक्टर, डुमना एयरपोर्ट

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.