रोहित शर्मा एक पारी में तीन बार हुए आउट

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग के लिए उतरे। मिचेल स्टार्क के पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को दो जीवनदान मिले। पारी की पहली ही गेंद पर रोहित के बल्ले का किनारा लगा। पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर नितिन मेनन ने नकार दिया। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ रिव्यू के लिए नहीं गए। बाद में टीवी स्क्रीन पर रिप्ले पर दिखा कि गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया था।

इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद जाकर रोहित के बैटिंग पैड पर लगी। स्टार्क ने अपील की, लेकिन बाकी खिलाड़ियों ने उनका साथ नहीं दिया। कप्तान स्मिथ फिर रिव्यू के लिए नहीं गए। बाद में रिप्ले में दिखा कि रोहित एल्बीडब्ल्यू आउट थे। अगर स्मिथ डीआरएस का इस्तेमाल करते तो दोनों मौकों पर रोहित आउट होते। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और रोहित को जीवनदान मिला। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने भी इन दोनों घटनाओं का फोटो शेयर किया है।

हालांकि, रोहित इन दोनों जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और भारत के पहले विकेट के रूप में आउट हुए। उनका विकेट पारी के छठे ओवर में गिरा। रोहित को मैथ्यू कुह्नेमैन ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों स्टंप आउट कराया। वह बाएं हाथ के स्पिनर कुह्नेमैन की गेंद पर बड़े शॉट के लिए आगे बढ़े। गेंद टप्पा खाकर घूम गई और कैरी ने मौके को नहीं गंवाया। रोहित 23 गेंदों में 12 रन बना सके।

मैच की बात करें तो भारत की पहली पारी 109 रन पर सिमट गई। रोहित के अलावा शुभमन गिल 21 रन, चेतेश्वर पुजारा एक रन, रवींद्र जडेजा चार रन और विराट कोहली 22 रन बना सके। श्रेयस अय्यर खाता भी नहीं खोल सके। श्रीकर भरत 17 रन, रविचंद्रन अश्विन तीन रन, उमेश यादव 17 रन और सिराज खाता खोले बिना आउट हुए। अक्षर पटेल 12 रन बनाकर नाबाद रहे। मैथ्यू कुह्नेमैन ने पांच और नाथन लियोन ने तीन विकेट लिए। टॉड मर्फी को एक विकेट मिला।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.