ज्वैलर को धमकाकर 5 लाख रुपये वसूलने की कोशिश में दो गिरफ्तार   

नागौर। नागौर जिले के पांचौड़ी में एक ज्वैलर को धमकाकर 5 लाख रुपये वसूलने की कोशिश करने में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने व्हाट्सएप पर धमकी भरे मैसेज भेजकर 5 लाख की रंगदारी वसूलने की कोशिश की थी। इन लोगों ने 007 गैंग के नाम से धमकी थी। इसके बाद ज्वैलर ने थाने में केस दर्ज कराया था।
नागौर डीएसपी विनोद कुमार ने बताया कि पांचौड़ी के एक ज्वैलर ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया था। उसने शिकायत में बताया कि व्हाट्सएप मैसेज से परिवार को जान से मारने की धमकी देने के साथ पांच लाख रुपये मांगे गये थे। दोनों आरोपियों ने 007 गैंग के फोटो और लोगों का इस्तेमाल कर मैसेज भेजे, ताकि ज्वैलर को डराया जा सके और रंगदारी वसूली जा सके। मामले में पुलिस ने आरोपी ओमाराम और दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों का 007 गैंग से किसी तरह का संबंध नहीं है।
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि दोनों आरोपी हलवाई का काम करते हैं। वह जल्‍दी पैसे कमाने की फिराक में थे। इसी के चक्कर में हलवाई का काम करने वाले इन युवकों ने गैंगेस्टर बनकर धमकी भरे मैसेज भेजकर रंगदारी मांगी थी। हालांकि दोनों को यह भारी पड़ गया। डीएसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने जल्दी रुपए कमाने के चक्कर में पहले तो पांचौड़ी के इस ज्वैलर को चिन्हित किया। इसके बाद रंगदारी की पूरी प्लानिंग की। आरोपियों ने गूगल पर 007 गैंग के बारे में सर्च किया। इसके बाद 007 गैंग के फोटो व लोगो का इस्तेमाल करके उसी स्‍टाइल में धमकी दी थी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.