होली पर राशि अनुसार पहनें कपड़े, खेलें रंग और गुलाल, पूरे साल रहेगी खुशहाली, उन्नति

Holi 2023: हिंदू धर्म का सबसे बड़ा और पावन पर्व होली 8 मार्च 2023 को है. फाल्गुन मास की पूर्णिमा को रंगों का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन सभी लोग एक दूसरे को गले मिलकर रंग लगाते हैं.

ये रंग हमारी जिंदगी में काफी मायने रखते हैं. लखनऊ के ज्योतिषाचार्य डॉ. उमाशंकर मिश्र ने बताया कि इस दिन जातक अगर अपनी राशि को ध्यान में रखते हुए रंगों का चुनाव करे तो जीवन में मधुरता आएगी और देवों की कृपा भी प्राप्त होगी.

बुधवार 8 मार्च को खेली जाएगी होली
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि इस बार होली बुधवार 8 मार्च 2023 को खेली जाएगी. वहीं, एक दिन पहले मंगलवार को होलिका दहन होगा. वहीं, होली पर पहने जाने वाले कपड़े भी खास महत्व रखते हैं. हर रंग भी राशि पर असर डालते हैं. होली वाले दिन अपनी राशि के अनुसार कपड़े पहनेंगे तो उसके अच्छे परिणाम मिलेंगे. तो चलिए आज आपको बताते हैं रंगों के पर्व होली पर किस रंग से होली खेलें और किस रंग के कपड़े पहनें, जो शुभ होली के साथ उन्नति, सुख, समृद्धि भी प्रदान करें.

होली पर राशि अनुसार खेलें रंग-

मेष राशि
बात मेष राशि की करें तो आपके लिए लाल रंग काफी मायने रखता है. होली के दिन अगर मेष राशि के जातक लाल रंग के कपड़ें पहनें तो उन्हें सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. वहीं, इसके अलावा पीला और गुलाबी रंग भी आपके लिए शुभ रहेंगे. आप लाल और गुलाबी रंग से होली खेलें.

वृष राशि
ज्योतिषाचार्य के मुताबिक वृष राशि के जातक अगर होली के दिन चमकीले रंग के कपड़े पहनें तो किस्मत उनका साथ देगी. उन्होंने बताया कि नीले और हरे रंग के कपड़ें भी आपके लिए लाभदायक रहेंगे. आप इन्हीं रंगों से होली खेलें.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातक को होली पर हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए, क्योंकि इस राशि का स्वामी बुध ग्रह है. वहीं, हरे रंग से होली भी खेलें तो सोने पर सुहागा रहेगा.

कर्क राशि
इस राशि के जातक इस दिन सफेद रंग के कपड़े पहनकर होली खेलें. इसके साथ-साथ सफेद या सिल्वर कलर के रंगों का इस्तेमाल करें.

सिंह राशि
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि सिंह राशि के जातक सूर्य से नियंत्रित होते हैं, इसलिए वे नारंगी रंग के कपड़े पहनें और इसी रंग के कलर से होली भी खेलें. इससे आपको आने वाले दिनों में लाभ मिलेगा.

कन्या राशि
कन्या राशि को पृथ्वी तत्व की राशि मानी जाती है, इसलिए होली के दिन हल्के रंग जैसे हरा, हल्का पीले रंग के कपड़े पहनें और इसी रंग से होली भी खेलें.

तुला राशि
तुला राशि के जातक होली पर बैंगनी, गुलाबी या सफेद रंग के कपड़ों का चुनाव करें. इससे जीवन में मधुरता आएगी और आने वाले दिनों में आपको सफलता भी प्राप्त होगी. आप इन्हीं रंगों से होली खेलें.

वृश्चिक राशि
रंगों के पर्व होली पर इस राशि के जातक लाल, हरे रंग के कपड़े पहनें और इन्हीं रंग से होली भी खेलें.

धनु राशि
इस राशि के जातकों का स्वामी गुरु है. अत: इस राशि के लोग होली पर पीले रंग के कपड़ों को पहनें और पीले रंग से होली भी खेलें. इससे आपकी उन्नति होगी.

मकर राशि
मकर राशि के जातक का स्वामी शनि है, इसलिए इस राशि के जातक नीले रंग का प्रयोग करें. इस दिन ये जातक हल्के और चमकदार नीले रंग के कपड़े पहने और इन्हीं रंग से होली भी खेलें.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोग होली के दिन हरा, नीला और बैंगनी रंग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें. इससे इनको पूरे दिन ऊर्जा मिलेगी और जीवन भी सुखमय होगा.

मीन राशि
मीन राशि का स्वामी बृहस्पति है. इसलिए इस राशि के जातक होली पर पीले, हल्का हरा, लाल और गुलाबी रंग के कपड़े पहनें तो लाभ मिलेगा. पीले रंग के गुलाल का उपयोग करें.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.