जगन्नाथ यात्रा के दौरान पटाखों से भरे ई-रिक्शा में लगी भीषण आग, एक की मौत, दो झुलसे

ग्रेटर नोएडा के दादरी जीटी रोड पर जगन्नाथ यात्रा में की जा रही आतिशबाजी के दौरान पटाखों से भरे ई-रिक्शा में आग लगने से दो लोग झुलस गए। आग लगते ही मौके पर भगदड़ मच गई। पटाखों से निकली चिंगारी से जूते की दुकान में भी आग लग गई। जिसे जल्द ही काबू पा लिया गया। हादसे में झुलसे दोनों को निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है। दोनों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

सोमवार शाम को अयोध्या गंज स्थित प्राचीन मंदिर से अग्रवाल मित्र मंडल की ओर से जगन्नाथ यात्रा निकाली गई। जीटी रोड पर यात्रा में आतिशबाजी की जा रही थी। पटाखों से भरे ई-रिक्शा में पप्पू और सलमान सवार थे।

आतिशबाजी के दौरान निकली चिंगारी से ई-रिक्शा में रखे पटाखों में आग लग गई। हादसे में ई-रिक्शा सवार पप्पू और सलमान झुलस गए।आग लगते ही मौके पर भगदड़ मच गई। इसी बीच पटाखों की चिंगारी से दीपांशु फुटवियर में आग लग गई।

हालांकि समय रहते दुकानदार और कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। यात्रा के साथ चल रही पुलिस ने पटाखों में लगी आग को लोगों के सहयोग से बुझा दिया। घायलों को जीटी रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उधर आग की खबर पाते ही पुलिस ने वाहनों को मुख्य चौराहे पर रोक दिया। यात्रा को तेजी से आगे निकाला गया। एसीपी सार्थक सिंगर का कहना है कि जगन्नाथ यात्रा की अनुमति थी। आतिशबाजी छोड़ने की अनुमति नहीं ली गई थी। मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.