विदेश में नौकरी का झांसा देकर युवक से ठगे 98 हजार रुपये

साइबर ठगों ने एक युवक को विदेश में नौकरी का झांसा देकर ठग लिया। शातिर ठग ने पहले साक्षात्कार का झांसा देकर रुपये जमा करा लिए। इसके बाद मोबाइल पर लिंक भेज कर नकदी निकाल ली। ठगी का पता लगने पर पीड़ित युवक ने पुलिस को शिकायत दी। शहर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

काेविड के दौरान छूटी थी नौकरी

पुलिस को दी शिकायत में शहर की सनसिटी के रहने वाले धीरज कुमार ने कहा है कि कोविड के दौरान उनकी नौकरी छूट गई थी। 20 फरवरी को उन्होंने नौकरी के लिए साइन डाट काम व नौकरी डाट काम पर आवेदन किया था। आवेदन करने के बाद उनके पास ओमान देश में नौकरी के लिए पेशकश की गई और साक्षात्कार के नाम पर 5100 रुपये जमा करा लिए गए। इसके बाद दोबारा से साक्षात्कार के लिए 12 हजार 800 रुपये जमा करा लिए। 21 फरवरी को उनके पास फिर से एक अनजान व्यक्ति का फोन आया, जिसने बताया कि वह साइन जाब्स की ओर से बात कर रहा है। फोन करने वाले ने पूर्वी देश में नौकरी का आफर दिया और रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपये जमा कराने के लिए कहा। उन्होंने साइन डाट काम की वेबसाइट पर 100 रुपये के साथ अपनी डिटेल भर कर भेज दी, लेकिन इस ट्रांसजेक्शन को अस्वीकार दिया गया।

खाते से कटने लगे रुपये

शिकायत में धीरज ने कहा है कि 100 रुपये की ट्रांजेक्शन अस्वीकार होने के कुछ समय बाद ही उनके खाते से 30 हजार 852 रुपये कटने का मैसेज मिला। उन्होंने वापस काल कर रुपये कटने के बाद में बताया। 23 फरवरी को फिर से उनके पास एक काल आई। काल करने वाले बताया कि गलती से उनके खाते से रुपये कट गए थे और पैसे वापस लेने के लिए मोबाइल पर एक लिंक भेजा। लिंक को ओपन करने के बाद उनके खाते से दोबार में फिर से 50 हजार रुपये कट गए। साइबर ठगों ने नौकरी का झांसा देकर धीरज कुमार से 98 हजार 752 रुपये ठग लिए। ठगी का पता लगने पर धीरज ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। शहर थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.