जापान के समुद्री तट पर विशाल रहस्यमयी गेंद मिलने से मच गया हड़कंप 

टोक्यो । अमेरिकी एयर स्पेस पर चीन ने कथित तौर पर तीन स्पाई बैलून भेजे थे। चीन ने हालांकि स्वीकार किया कि वे बैलून उसके हैं लेकिन, उन्हें स्पाई नहीं माना। इस तल्खी के बीच अब जापान में समुद्री तट पर धातु से बनी एक विशाल रहस्यमयी गेंद मिली है। बैलून की आकृति जैसी इस गेंद ने जापान सरकार को अचरज में डाल दिया है। इस रहस्यमय धातु के संबंध में जांच शुरू हो गई है। जापान के हमामात्सू में इस रहस्यमयी गोले को पहली बार एक स्थानीय महिला ने देखा, यह एंशु समुद्र तट पर देखा गया। सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू हो गई है।
रिपोर्ट के अनुसार, अनुमान है कि वस्तु 1.5 मीटर व्यास के साथ अपने मार्ग से भटकी वस्तु हो सकती है, क्योंकि यह एक्स-रे परीक्षण में खोखली पाई गई है। विशेषज्ञों ने यह भी दावा किया है कि इसका इस्तेमाल पड़ोसी उत्तर कोरिया और चीन द्वारा जासूसी के लिए नहीं किया गया है। इसके बजाय, अधिकारियों का मानना ​​​​है कि यह रहस्यमयी वस्तु एक मूरिंग वियऊ हो सकता है। इस गोले की सतह पर दो उठे हुए हैंडल की उपस्थिति के कारण इस बात का संदेह ज्यादा है।
जापानी सशस्त्र बलों और तट रक्षकों को उनकी जांच के लिए तस्वीरें भेजी गई हैं। रिपोर्टों के अनुसार, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वस्तु वास्तव में क्या है, जबकि कई लोग अनुमान लगा रहे हैं कि यह एक और संदिग्ध वस्तु है, जैसा कि हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में देखी गई थी। लोगों का मानना हैकि यह स्पाई बैलून हो सकता है।
इस बीच, समुद्र तट पर रोजाना घूमने वाले एक शख्स ने दावा किया कि यह रहस्यमयी गेंद एक महीने से वहां थी और किसी को समझ नहीं आ रहा है कि यह अचानक एक गर्म मुद्दा क्यों बन गया?

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.