70 वर्षों में कांग्रेस ने कभी जनजाति समाज से किसी को राष्ट्रपति नहीं बनाया : अमित शाह

सतना ।  माता शबरी की जंयती पर सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी और मप्र की शिवराज सरकार के कामकाज गिनाए। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 70 वर्षों में कभी जनजाति समाज से किसी को राष्ट्रपति नहीं बनाया, लेकिन नरेंद्र भाई ने गरीब आदिवासी की बेटी द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति बनाकर समग्र जनजाति समाज का सम्मान किया है।

ये सरकार आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों की

शाह ने सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए उन्हें गरीबों का हितैषी और प्रदेश का लोकप्रिय मुख्यमंत्री कहा। गृहमंत्री ने कहा मैं शिवराज सिंह और भाजपा सरकार को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि उन्होंने आपकी सारी जरूरतें पूरी की हैं। जब जबलपुर आया था, तब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 14 घोषणाएं की थीं। मुझे लगा था कि मेरी उपस्थिति में शिवराज जी घोषणाएं कर रहे हैं। यदि पूरी नहीं हुई तो आदिवासी भाई बहन मुझे पकड़ेंगे। आज शिवराज ने उन्हें पूरा कर हिसाब दे दिया। यही भाजपा की विशेषता है। गृहमंत्री शाह ने कहा कि ये सरकार आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों की सरकार है। कार्यक्रम में गृह मंत्री शाह ने मंच से 50,699 लाख रुपये की लागत के 17 विकास कार्यों का शिलान्यास और 2,565 लाख रुपये लागत के 18 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। 550 करोड़ की लागत से बने मेडिकल कालेज का भी ई लोकार्पण किया। इस दौरान प्रदेश भाजपाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ,मंत्री रामखिलावन पटेल, विश्वास सारंग, मीना सिंह, मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी समेत अनेक नेता मंचासीन रहे।

पंजे की सरकार ने जनजातियों के लिए बनी योजनाएं बंद कर दी थीं

शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में थोड़े समय के लिए पंजे की सरकार आई थी। उसने शिवराज सरकार की जनजातियों के लिए बनाई योजनाओं को बंद कर दिया था। लेकिन उनकी सरकार गिर गई तो शिवराज ने फिर योजनाएं शुरू कीं। उन्होंने कहा कि इसी वर्ष में चुनाव आने वाले हैं, फिर से भाजपा की सरकार बनाना है।

अब मप्र का कोई भी बच्चा मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन नहीं जाएगा

केंद्रीय गृहमंत्री ने सतना में शासकीय मेडिकल कालेज का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि अब मध्य प्रदेश के किसी भी बच्चे को मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन नहीं जाना पड़ेगा। सतना में बच्चों को मुंबई व दिल्ली जैसी हाईटेक मेडिकल पढ़ाई करने का मौका मिलेगा। सिंगरौली के बाद सतना में मेडिकल कालेज खुल गया है। सतना विकसित शहरों में है। सतना सांसद तो पीछे पड़े हैं, यहां सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनाना पड़ेगा। सतना का मेडिकल कालेज विकास पथ में सतना के लिए नल व नील के पत्थर साबित होगा। देश में भाजपा शासन काल में 595 मेडिकल कालेज हो गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.