रोमेलू लुकाकू के गोल से इंटर मिलान को मिली जीत

इटली के क्लब इंटर मिलान ने यूईएफए चैंपियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले लेग में पुर्तगाल के क्लब पोर्टो को 1-0 से हरा दिया। इंटर मिलान के लिए बेल्जियम के स्टार स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू ने शानदार गोल किया। दोनों टीमों के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल का दूसरा लेग 15 मार्च को खेला जाएगा। इंटर मिलान की टीम एक गोल के बढ़त के साथ उस मैच में उतरेगी। उसकी नजर 2011 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर है।

पोर्टो की टीम ने मैच में इंटर मिलान को कड़ी टक्कर दी। पहले हाफ के बाद स्कोर 0-0 था। उसके बाद दूसरे हाफ में भी अंत तक मुकाबला बराबरी का रहा। 78वें मिनट में पोर्टो के ओताविया को मैच से बाहर होना पड़ा। उन्हें मैच में दो बार यलो कार्ड दिखाया गया यानि दो बार चेतावनी मिली। दूसरा यलो कार्ड स्वत: ही रेड कार्ड में तब्दील हो गया। इसके बाद पोर्टो को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। इंटर के लिए लुकाकू ने मैच समाप्त होने से कुछ देर पहले गोल किया। उन्होंने 86वें मिनट में गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।

मैनचेस्टर सिटी को नहीं मिली जीत

दूसरी ओर, जर्मनी के क्लब आरबी लाइपजिग का मुकाबला इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर सिटी से हुआ। दोनों टीमों के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल का पहला लेग 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। सिटी की टीम इस मैच में स्टार खिलाड़ी केविन डी ब्रुइन के बगैर उतरी। डी ब्रुइन बीमार होने के कारण मैच में नहीं उतरे। उनकी अनुपस्थिति में सिटी के अटैक में कमजोरी दिखी।

मैनचेस्टर सिटी के लिए पहला गोल रियाद महरेज ने 27वें मिनट में किया। इसके बाद पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। सिटी की टीम 1-0 से आगे रही। दूसरे हाफ में आरबी लाइपजिग की टीम ने आक्रामक खेल दिखाया। उसने लगातार हमले किए। इसका फायदा टीम को 70वें मिनट में मिला। डिफेंडर जोको ग्वारडियोल ने हेडर से शानदार गोल किया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.