जब मोदी पीएम बन सकते हैं तब….तेजस्वी सीएम क्यों नहीं बन सकते : शत्रुघ्न सिन्हा 

पटना । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा कोलकाता से पटना पहुंचे। इस दौरान तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर सिन्हा ने कहा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को सक्षम माना जाता है, तब तेजस्वी मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकते हैं।

सीएम नीतीश कुमार के द्वारा विपक्ष को एकजुट करने की बात पर सिन्हा ने कहा कि नीतिश बाबू बहुत परिपक्व आदमी है। वह बहुत दिनों से विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। विपक्ष की एकजुटता पूरा देश ही चाहता है। उन्होंने कहा कि इसमें नीतीश जी लीड ले रहे हैं, मैं समझता हूं कि धीरे-धीरे सब कोई उस लीड के कायल होकर विपक्ष के लोग विपक्षी एकजुटता होगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी एकजुटता कहा तक होगी ये आने वाला वक्त बताएगा। सिन्हा ने कहा कौन होगा प्रधानमंत्री विपक्ष से वह तय करने का अभी फायदा नहीं है, बचपन से हम लोग सुनते आ रहे हैं आफ्टर नेहरू हू, आफ्टर जवाहरलाल नेहरू हू, आफ्टर लाल बहादुर शास्त्री हू, हू हू चलता रहता है, फैसला हो जाता है। राहुल गांधी या उनके लोग नेतृत्व में सक्षम हैं, काबिल हैं, ठीक उसी तरह ममता बनर्जी को लोग कहते हैं इकलौती महिला मुख्यमंत्री है। ऐसा लगता है आने वाले समय में 2024 में ममता दीदी भी एक बहुत बड़ी गेमचेंजर बनकर उभर कर सामने आएगी। अगर हमें लोगों का साथ मिले सहयोग मिले हमारे पास संख्या बल हो तब मैं तो शुरु से कहता आ रहा हूं कोई भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बन सकता है।
सिन्हा ने कहा लोगों को पहले से ही लग रहा था, अरविंद केजरीवाल की जीत मेयर चुनाव में होगी। इतनी ज्यादा सीटें लेकर आए तमाम लोगों के गतिरोध पहुंचाने के बावजूद। केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी बहुत दमखम के साथ सामने आई। हम सब की यही अपेक्षा थी। अरविंद केजरीवाल के वादों में भी दम है और उनकी टीम में क्षमता भी है। वहीं शिवसेना प्रकरण पर प्रतिक्रिया देकर सिन्हा ने कहा शरद पवार देश के बड़े महान नेता हैं उन्होंने जो शिवसेना को लेकर कहा है उनकी बात का मैं खंडन नहीं कर सकता हूं। उन्होंने बड़ी अच्छी बात कही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.