11 साल की मासूम की अगवा कर हत्या, दुष्कर्म की आशंका, मिला शव

बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में 11 साल की मासूम की अगवा कर हत्या कर दी गई। नौ फरवरी को मासूम घर से स्कूल गई थी। करीब 12 दिन बाद आरोपी की गिरफ्तारी से हत्याकांड का खुलासा हुआ। पुलिस ने आरोपी रोहित उर्फ विनोद (21) को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को रोहित की निशानदेही पर घेवरा गांव के खंडरों से मासूम का शव सड़ी गली हालत में बरामद हुआ।

शव के पास ही उसका स्कूल बैग, पानी की बोतल और एक गेम जिसे वह स्कूल लेकर जाती थी, पड़ा मिला है। आरोपी ने मासूम की हत्या क्यों की? पुलिस इस पर फिलहाल स्पष्ट नहीं बोल रही है। सूत्रों का कहना है कि आरोपी ने मासूम के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस भी दुष्कर्म की बात से इनकार नहीं कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही दुष्कर्म हुआ या नहीं साफ हो पाएगा।

पुलिस ने बुधवार को कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच संजय गांधी अस्पताल में मासूम के शव का पोस्टमार्टम करवाया। बाद में शव का पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। बुधवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ हत्या की असली वजहों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

बाहरी जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मूलरूप से सिद्धार्थ नगर, यूपी की रहने वाली मासूम अपने परिवार के साथ राजधानी पार्क, नांगलोई इलाके में रहती थी। इसके परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई व दो बहनें हैं। मासूम पास के सरकारी स्कूल में छठी कक्षा की छात्रा थी। वहीं इसके पिता रेहड़ी पर सामान बेचते हैं। नौ फरवरी को मासूम अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी। इसके बाद वह वापस नहीं लौटी। परिजनों ने उसकी तलाश करने के बाद उसी दिन मामले की सूचना नांगलोई थाना पुलिस को दी। पुलिस ने छानबीन के बाद अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। छानबीन के दौरान पुलिस को एक मोबाइल नंबर पर शक हुआ। उसके आधार पर पुलिस ने मासूम और आरोपी की तलाश शुरू की। टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने पंजाब और मध्य प्रदेश में छापेमारी की।

काफी पड़ताल के बाद पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को दिल्ली से दबोच लिया। पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि नौ तारीख को ही उसने लड़की की गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को मुंडका इंडस्टि्रयल एरिया के पास घेवरा गांव के खंडरों में ठिकाना लगा दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर मंगलवार शाम को मासूम का शव बुरी तरह सड़ी-गली हालत में बरामद किया। शव इतनी बुरी तरह सड़-गल चुका था कि उसकी पहचान भी मुश्किल थी। परिजनों ने उसके पैरों और स्कूल बैग से पहचान की। क्राइम टीम के अलावा एसएफएल की टीम को मौके पर बुला लिया गया। छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर संजय गांधी अस्पताल भेजा गया। वहां बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.