बलिदानी जितेंद्र वर्मा को अंतिम विदाई देने गांव के रास्ते में उमड़े लोग

Whatsapp

भोपाल। बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हुई हेलिकाप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल विपिन रावत की सुरक्षा में तैनात पीएसओ जितेंद्र वर्मा की पार्थिव देह आज सुबह करीब पौने ग्‍यारह बजे दिल्ली से सेना के विशेष विमान के जरिए भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंची। विमानतल पर लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद गोखले के नेतृत्व में 3 ईएमई सेंटर की 20 जवानों की टीम ने शहीद जितेंद्र कुमार के शव को सलामी दी। राजा भोज विमानतल पर भाजपा के प्रदेशाध्‍यक्ष वीडी शर्मा, चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री विश्‍वास सारंग, विधायक रामेश्‍वर शर्मा और भाजपा जिलाध्‍यक्ष सुमित पचौरी समेत अनेक नेताओं व कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही जिला प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों ने भी जवान के शव पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। यहां से शहीद जवान के शव को सड़क मार्ग के जरिए सेना के विशेष वाहन से धामंदा गांव के लिए रवाना किया गया, जहां पर अंतिम संस्‍कार होगा। इस दौरान रास्ते में बलिदानी को अंतिम विदाई देने के लिए लोगों की भीड़ जमा रही। पीछे वाहन पर चल रहे लोग जितेंद्र अमर रहे और भारत माता की जय के नारे लगाते रहे। भोपाल स्टेट हैंगर से गांधी नगर- मुबारकपुर-भोपाल बायपास-11 मिल इंदौर रोड- खजूरी-फंदा होते हुए सड़क मार्ग से पार्थिव शरीर सीहोर पहुंचेगा

दोपहर तीन बजे सीहोर के गांव धामंदा में शहीद जवान की अंत्येष्टि होगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शहीद को अंतिम बिदाई देने पहुंचेंगे। धामंदा गांव में शहीद सैनिक को अंतिम विदाई देने के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं। पूरा गांव दिवंगत जितेंद्र वर्मा के पोस्टरों से पट गया है।

श्मशान घाट को फूल मालाओं से सजा दिया गया है। पुलिस-प्रशासन सुबह से ही गांव में अलर्ट है। अव्यवस्थाएं न हो इसलिए जगह-जगह बैरिकेड्स, वीआइपी सहित आमजन के लिए अलग-अलग स्थान निर्धारित किए गए हैं। दिवंगत जवान की आने की खबर लगते ही फंदा टोल, क्रिसेंट चौराहा, सोयाचौपाल, गुड़भेला, सोंडा, अमलाहा और भाड़ाखेड़ी जोड़ सहित पूरे धामंदा ग्राम में सैकड़ों लोग दिवंगत जवान को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए तैयार हैं। जगह-जगह डीजे से देशभक्ति तराने गूंज रहे हैं।

मौके पर एएसपी समीर यादव, एसडीएम विष्णु यादव, तहसीलदार सुनीता सिंह सहित पटवारी व अन्य अमला मौजूद है। श्मशान को फूल मालाओं व गुब्बरों से सजाया गया है। जगह-जगह तिरंगा लहरा रहे हैं। सुबह से ही करीब तीन से चार हजार लोगों दिवंगत जवान को श्रद्धांजलि देने ग्राम धामंदा पहुंच गए हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में एक्स आर्मी ग्रुप सहित अन्य सेना के जवान मौके पर मौजूद हैं। नगर समिति के लोग पुलिस के साथ मुस्तैद हैं।