घर में लगी भीषण आग से मचा हड़कंप, लाखो का सामान जलकर खाक

अजमेर के चंद्रवरदाई दीप दर्शन कॉलोनी में बुधवार सुबह मकान में भीषण आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। परिवार के लोग तुरंत घर से बाहर निकल गए। पड़ोसियों की मदद से मकान से गैस की टंकियों को बाहर निकाला गया। करीब 1 घंटे बाद पहुंची अग्निशमन की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। रामगंज थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

दरअसल, बुधवार सुबह चंद्रवरदाई स्थित दीप दर्शन कॉलोनी में राजकुमार मेहरा के घर शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग लगते ही परिवार के लोग तुरंत घर से बाहर निकल गए। आग की सूचना मिलते ही आसपास के क्षेत्रवासी इकट्ठा हुए और पहले घर में मौजूद गैस की 2 टंकियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। बाद में अग्निशमन विभाग और रामगंज थाना पुलिस को सूचना दी गई।

काफी देर तक क्षेत्रवासियों के द्वारा ही टैंकर और पानी की बाल्टी ओर से आग को बुझाने का प्रयास किया गया। करीब 1 घंटे बाद पहुंची अग्निशमन की गाड़ी ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। रामगंज थाना पुलिस ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना कर पीड़ित से घटना की जानकारी ली है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

अग्निशमन वाहन जल्द पहुंचता तो नहीं होता नुकसान
पीड़ित ने बताया कि आग लगने के तुरंत बाद अग्निशमन विभाग और पुलिस को सूचना दी गई। रामगंज थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। लेकिन अग्निशमन विभाग की गाड़ी करीब 1 घंटे बाद पहुचीं थी। जिसके कारण घर में सारा सामान जल गया। पीड़ित ने कहा कि अगर अग्निशमन विभाग की गाड़ी जल्द मौके पर पहुंचती तो उसे इतना नुकसान नहीं होता।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.