शादी का कार्ड देकर लौट रहे पिता-पुत्री के वाहन को मारी टक्कर, पिता-पुत्री की मौत

झारखण्ड : निरसा कांटा के समीप एनएचटू पर बल्कर वाहन ने एक बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार पिता-पुत्री की मौत गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया।

हादसा शनिवार के दिन करीब 11 बजे हुआ। सड़क दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने धक्का मारने वाले बल्कर वाहन में तोड़फोड़ की और चालक की जमकर पिटाई कर दी। बल्कर वाहन एमपीएल की छाई ढुलाई का काम कर रहा था।

लोगों ने दोपहर करीब एक बजे पांड्रा मोड़ के पास एमपीएल की ट्रांसपोर्टिंग ठप कर दी। आक्रोशित लोगों की मांग है कि मृतकों के परिजनों को मुआवजा और घायल का इलाज का खर्च दिया जाए।

जानकारी के अनुसार बंगाल के बर्नपुर निवासी 32 साल के पिंटू कर्मकार बड़ी बहन की बेटी की शादी का कार्ड देने के लिए निरसा के पांड्रा ससुराल गणेश कुंभकार के घर आया था। उसके साथ छोटा बहनोई सलानपुर क्षेत्र के आलाडीह गांव निवासी पाइप मिस्त्री 35 साल का भुवन पाल और 13 साल की भांजी मिताली पाल भी साथ थी।

शनिवार को पिंटू कर्मकार ससुराल से बाइक से अपने बहनोई और भांजी को लेकर बरवा हाट गया। वहां से वह बहनोई और भांजी को बाइक पर बैठाकर अपनी बड़ी बहन के घर दहीबाड़ी जा रहा था। इसी बीच निरसा कांटा के समीप पीछे से आ रहे बल्कर वाहन ने बाइक में धक्का मार दिया। इससे अनियंत्रित होकर बाइक सवार तीनों लोग सड़क पर गिर गए।

धक्का लगने से बीच में बैठी मिताली पाल सड़क पर गिर गई। उसका सिर फट गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं, पिंटू और भुवन घायल हो गए। खबर मिलते ही पिंटू के ससुराल वाले और पांड्रा पश्चिम पंचायत के पूर्व मुखिया रोबिन धीवर ग्रामीणों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों घायलों को इलाज के लिए धनबाद ले गए। गंभीर रूप से घायल भुवन पाल की भी धनबाद में इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जब्त कर थाना ले आई है। इधर, महाशिवरात्रि के दिन पिता-पुत्री की एक साथ हुई मौत से लोग काफी मायूस है। मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.