हिंदुस्तान का हिंदू ही हिंदू राष्ट्र को कुबूल नहीं करेगा : सपा सांसद 

संभल । यूपी के संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर अपनी प्रतक्रिया देकर कहा कि यह बयान गलत हैं। बर्क ने कहा कि हिंदुस्तान न हिंदू राष्ट्र था, न है और न कभी रहेगा। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान का हिंदू ही इस बात को कुबूल नहीं करेगा, तब मुसलमान के मानने का सवाल ही नहीं उठता। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर कहा था कि ‘ भारत हिन्दू राष्ट्र है, क्योंकि यहां रहने वाला हर नागरिक हिंदू है। भारत हिंदू राष्ट्र था, हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा।
सपा सांसद ने कहा कि योगी जी को वे बहुत अच्छी तरह जानते हैं। वे हमारे अच्छे दोस्त भी हैं। चार बार हमारे साथ हाउस में सांसद रहे हैं। लेकिन वे ये बात गलत कह रहे हैं कि भारत हिंदू राष्ट्र होगा। भारत न हिंदू राष्ट्र था, न है और न रहेगा। हिंदुस्तान का हिंदू ही हिंदू राष्ट्र को कुबूल नहीं करेगा। मुसलमान के कुबूल करने का सवाल ही नहीं उठता।
जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर के बयान पर सांसद ने कहा महामंडलेश्वर नहीं जानते इस्लाम। इस्लाम देता है अल्लाह का पैगाम। महामंडलेश्वर को इस्लाम के मुतालिक फतवे का कोई हक नहीं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.