गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने विकास कार्यों का किया भूमि-पूजन और लोकार्पण

भोपाल : गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को लाखों रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया। विकास यात्रा प्रतिदिन गाँवों के साथ ही नगरीय क्षेत्र में भी निकाली जा रही हैं। गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को 3 करोड़ रूपये से अधिक की राशि वितरित की। जिले में निकाली जा रही विकास यात्राओं में वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया जा रहा है।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने ग्राम बिड़ीनिया, चकबहादुरपुर और महाराजपुर में 15 लाख 55 हजार रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। ग्राम बिड़ीनिया, चकबहादुरपुर, महाराजपुर, निरावल और भवानीपुर में 21 लाख 30 हजार रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया गया।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने नगरपालिका परिषद दतिया के वार्ड क्रमांक-15, 17 एवं 18 में नगर विकास यात्रा निकाल कर विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 130 हितग्राही को 3 करोड़ 25 लाख रूपये की राशि का वितरण किया। उन्होंने पीएमएवाय के 15 नवीन आवेदन भी स्वीकृत किये। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में 7 स्व-सहायता समूहों को सहायता राशि प्रदान की। उन्होंने अन्य योजनाओं के हितग्राहियों को भी हितलाभ वितरित किये।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.