दिल्ली-जयपुर हाईवे पर आज 20 इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का शुभारंभ

दिल्ली। ग्रीन एनर्जी की दिशा में दिल्ली-जयपुर हाईवे बड़ा कदम आगे बढ़ाने वाला है। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से हाईवे पर बुधवार को एक साथ 20 इलेक्ट्रिक स्टेशन की शुरुआत की जाएगी। सभी इलेक्ट्रिक स्टेशन पूरी तरह से तैयार कर दिए गए हैं। हाईवे पर इन इलेक्ट्रिक स्टेशनों के शुरू होने से यहां इलेक्ट्रिक वाहनों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।बीपीसीएल के सेल्स मैनेजर मयंक कुमार ने कहा कि बीपीसीएल की ओर से बीस चार्जिंग स्टेशनों की बुधवार से शुरुआत की जा रही है।

हमारे पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल के साथ ही अब वाहनों की ई-चार्जिंग की भी सुविधा होगी।केंद्र सरकार की ओर से ग्रीन एनर्जी को लेकर बड़े स्तर पर काम चल रहा है। ऐसे में तेल कंपनी बीपीसीएल की ओर से इस दिशा में तेजी से कदम बढ़ाए गए है। हाईवे पर गुरुग्राम जिले के सिधरावली से लेकर जयपुर जिले के बिछीवाड़ा तक 20 इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन 15 फरवरी से शुरू किए जाएंगे। ये सभी चार्जिंग स्टेशन बीपीसीएल के पेट्रोल पंपों पर ही खोले जा रहे हैं।

हर चार्जिंग स्टेशन की अलग-अलग क्षमता है। रेवाड़ी जिले के खिजूरी में खोले जा रहे चार्जिंग स्टेशन पर दो चार्जिंग प्वाइंट है। आधे घंटे में कार पूरी तरह से चार्ज होगी।दिल्ली-जयपुर हाईवे पर दिल्ली की ओर से सिधरावली, खिजूरी, आसलवास, कोटपूतली, पावटा, शाजहांपुर, चांदवाजी, रामपुरा, बागरू, बांदर सिंदरी, पाटन, अर्जुनपुरा, भीम, पीपारदा, नेगाडिया, ऋषभदेव में दो, खेरवाड़ा, बिछीवाड़ा में दो इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन खोले जाएंगे। इस नई शुरूआत से आम लोगों को सुविधा मिलेगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.