पर्ची के लिए मरीजों को करना पड़ रहा कई घंटे इंतजार, सर्वर डाउन से मरीजों की बढ़ी समस्या

पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के राज्य में सबसे बड़े सिविल अस्पताल में मरीजों की परेशानियों का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार को अस्पताल में कायाकल्प की टीम आने वाली है और इससे पहले समस्याओं की भरमार लगी हुई है। वीरवार को सिविल अस्पताल मैं सर्वर डाउन होने की वजह से स्टाफ तथा लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ा।

सरवर डाउन होते ही काम ठप हो गया। ओपीडी तथा मरीजों को दाखिल करने के लिए तैयार होने वाली फाइलों तथा पर्चियों का काम बंद हो गया।

काफी देर तक लाइनों में खड़े रहे मरीज

इसकी वजह से मरीजों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई और पर्ची बनाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। कुछ देर इंतजार करने के बाद स्टाफ ने हाथ से पर्चियां बनाने का काम शुरू कर दिया।काम की गति धीमी होने के वजह से लोगों को काफी देर तक लाइनों में खड़े रहना पड़ा।

पर्ची बनवाने के लिए 40 मिनट का इंतजार

सर्दी खांसी की वजह से परेशान मरीज इंदर कुमार ने बताया कि वह नगरा गांव से आए हैं और सर्वर डाउन होने की वजह से उन्हें पर्ची बनवाने के लिए करीब 40 मिनट का समय लगा। इसके बाद डाक्टरों के पास गए और दवा लिखवाई। देरी होने की वजह से लैब के स्टाफ ने उन्हें कल दोबारा सुबह आकर सैंपल देने की बात कही है।

जल्द ही समस्या का होगा समाधान

सिविल अस्पताल में रोजाना वर्षों के गरीब मरीज ओपीडी में जांच करवाने के लिए आते हैं। सिविल अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ राजीव शर्मा का कहना है कि इस संबंध में संबंधित विभाग को चंडीगढ़ में सूचित कर दिया गया है। उन्होंने जल्द ही समस्या का समाधान करने के लिए आश्वासन दिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.