ब्राजील में ईसा मसीह की मूर्ति पर गिरी बिजली

ब्राजीलिया । ब्राजील से एक हैरतअंगेज क्षण की तस्वीर सामने आई है। इसमें दिख रहा है कि रियो डी जनेरियो में स्थित ईसा मसीह की 100 फुट ऊंची प्रतिमा पर बिजली गिरी है। यह आश्चर्यजनक दृश्य शुक्रवार को ब्राजील के तट पर आए एक तूफान के दौरान कैद किया गया था। यह बिजली मूर्ति के सिर पर गिरी। इसकी जो तस्वीर सामने आई है, उसमें दिख रहा है कि सिर के पीछे रोशनी है। इससे वह किसी ईश्वरीय आकृति की तरह लग रही है। इस आश्चर्यजनक तस्वीर को फर्नांडो ब्रागा ने कैद किया है।
फर्नांडो ने इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस तस्वीर को लेकर उन्होंने बताया कि यह बिजली 10 फरवरी, शुक्रवार को गिरी है। बिजली शाम 6:55 बजे गिरी है। उन्होंने बताया कि फोटो निकॉन डी800 कैमरे से खींचा गया है। इसके लिए 70-200 एमएम के लेंस का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने बिजली गिरने की एक और तस्वीर खींची, जो एक एंटीना पर गिरी थी।
देखते ही देखते यह तस्वीर वायरल हो गई। इंस्टाग्राम पर उनकी पोस्ट को डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया। वहीं, ट्विटर पर यह तस्वीर लगभग 2 करोड़ से ज्यादा बार देखी गई है। इस तस्वीर को देख कर हर कोई हैरान था। ऐसा इसलिए क्योंकि यह जीसस की एक ऐतिहासिक मूर्ति है और बिजली गिरना एक दुर्लभ घटना है। कई लोगों ने इस तस्वीर को एक चमत्कार की तरह माना। कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने लिखा कि इस फोटो में जीसस है या थॉर (पौराणिक बिजली के देवता)। मजाक के अलावा यह एक हैरान करने वाली घटना है। इस तस्वीर को खीचने में किस्मत ने भी साथ दिया है। ब्राजील में स्थित क्राइस्ट द रिडीमर दुनिया में ईशु की सबसे बड़ी मूर्ति है। ब्राजील के कोरोकोवाडो हिल के शीर्ष पर है। इस मूर्ति को दुनिया के सात अजूबों में 2007 में शामिल किया गया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.