पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आज लेने वाला नहीं बल्कि देने वाला देश बन गया : नड्डा

शिलांग। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई मोर्चों पर आगे बढ़ रहा है, देश आज लेने वाला नहीं बल्कि देने वाला है। देश के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की सराहना कर उन्होंने कहा कि अतीत में देशों को टीके तैयार करने में वर्षों लग जाते थे, लेकिन भारत ने कुछ महीनों के अंतराल में कोविड-19 के लिए वैक्सीन तैयार कर ली।पीएम मोदी के नेतृत्व में, भारत ने 100 देशों को कोरोना के टीके भेजे हैं, इसमें से 48 देशों को मुफ्त में प्रदान किया है। नड्डा ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, भारत आज लेने वाला नहीं बल्कि देने वाला है।
उन्होंने याद किया कि अतीत में कैसे जापानी टीकों को भारत पहुंचने में वर्षों लग गए थे। इसके पहले, चिकनपॉक्स और पोलियो जैसी बीमारियों के लिए दवाओं और टीकों के साथ आने में साल बीत जाते थे। हालांकि, भारत ने, कोरोना महामारी के दौरान, कुछ महीनों में टीका तैयार कर लिया। नडडा ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अभी भी अमेरिका में मास्क पहनते हैं, जबकि 130 करोड़ भारतीय बिना मास्क के सुरक्षित घूमते हैं।
नड्डा ने कहा कि कभी जापान और अमेरिका जैसे विकसित देशों का ऑटोमोबाइल बाजार पर दबदबा था, लेकिन वाहनों के निर्माण और निर्यात में भारत आज तीसरे स्थान पर है। नड्डा ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत दूरसंचार क्षेत्र में भी काफी प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा, वह दिन दूर नहीं जब आईफोन जैसे टॉप ब्रांड्स पर मेड इन इंडिया लिखा होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.