प्रशिक्षण केंद्र से चोर ले गए लाखों की सिलाई मशीन, कंप्यूटर और दस्तावेज

छत्तीसगढ़ : दुर्ग नगर निगम ने एक प्रशिक्षण केंद्र को दो साल पहले सील तो कर दिया, लेकिन उसकी सुरक्षा को लेकर ध्यान नहीं दिया। इसका फायदा चोरों ने उठाया। उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र के अंदर रखी लाखों रुपए की सिलाई मशीन और कंप्यूटर को पार कर दिया। दुर्ग कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दुर्ग कोतवाली पुलिस के मुताबिक मठपारा वार्ड 3 निवासी पूर्णिमा धर्मगुड़ी ने मामले की शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि उनके द्वारा दुर्ग के नयापारा रोड में निखलेश्वरानंद गुरुकुल स्कूल और निखिल सिलाई प्रशिक्षण केंद्र खोला था। दो साल पहले 16 जुलाई 2020 को दुर्ग नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए प्रशिक्षण केंद्र को सील कर दिया था। इसके बाद से पूर्णिमा प्रशिक्षण केंद्र नहीं जा रही थी। निगम ने भी सील करने की कार्रवाई के बाद उस प्रशिक्षण केंद्र की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया। इसका फायदा चोरों ने उठा लिया। रेकी के बाद उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र का ताला तोड़कर अंदर रखी सिलाई मशीन और कंप्यूटर सहित लाखों का सामान चोरी कर लिया। बीते 8 फरवरी को पड़ोसी ने पूर्णिमा को चोरी के बारे में जानकारी दी।

सूचना मिलते ही पूर्णिमा प्रशिक्षण केंद्र पहुंचीं। उन्होंने देखा कि वहां दरवाजे का ताला टूटा पड़ा है और अंदर का सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ है। चोरों ने अंदर से 20 सिलाई मशीन, 10 धागा और बटन का डिब्बा, स्कूल के दस्तावेज, तीन कंप्यूटर, कुर्सी, टेबल सहित अन्य सामान चोरी कर लिया था। सूचना मिलते ही दुर्ग कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.