ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा रहीं यूपी वॉरियर्स की सबसे महंगी खिलाड़ी

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में सोमवार (13 फरवरी) को हुई। कापरी ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी टीम यूपी वॉरियर्स में कई उपयोगी खिलाड़ियों को शामिल किया है। उसने नीलामी में 16 खिला[ड़ी खरीदे। इनमें भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा सबसे महंगी रहीं। दीप्ति को यूपी वॉरियर्स ने 2.60 करोड़ में खरीदा।

नीलामी में यूपी वॉरियर्स ने 10 भारतीय खिलाड़ियों को खरीदा है। वहीं, छह विदेशी क्रिकेटर टीम में शामिल हुए हैं। नियमों के मुताबिक, एक टीम के पास कम से कम 15 और अधितकम 18 खिलाड़ियों को खरीदने की अनुमति थी। इनमें छह विदेशी खिलाड़ी हो सकती थीं। यूपी वॉरियर्स ने ऑस्ट्रेलिया की तीन, इंग्लैंड की दो और दक्षिण अफ्रीका की एक खिलाड़ी को खरीदा।

लिसा स्थालेकर को बनाया गया मेंटर
यूपी वॉरियर्स को कापरी ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आयोजित नीलामी में 757 करोड़ रुपये में खरीदा था। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को चार बार विश्व कप जिताने में योगदान देने वाली लिसा स्थालेकर को मेंटर बनाया गया है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन लुईस को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वहीं, अर्जुन अवार्ड जीतने वाली अंजू जैन सहायक कोच होंगी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एशले नोफके गेंदबाजी कोच होंगे। इंग्लैंड की महिला टीम के वर्तमान मुख्य कोच लुईस काफी अनुभवी हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर 500 से अधिक मैचों में 1200 से अधिक विकेट हासिल किए हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.