गांधीनगर में बस स्टेंड तैयार, लेकिन नहीं हो पा रहा है उपयोग

भोपाल । गांधीनगर में नागरिकों की सुविधा के लिए बस स्टेंड का निर्माण तो करा लिया गया लेकिन अभी तक इसका न तो लोकार्पण हुआ है न उपयोग हो पा रहा है। बस स्टेंड बनने के बावजूद लो-फ्लोर बसें, मैजिक वाहन एवं आटो आदि कहीं भी खड़े हो जाते हैं इससे नागरिकों की परेशानी बढ़ गई है। बस स्टेंड के खुले हिस्से में अतिक्रमण भी हो रहा है।
बस स्टेंड का लोकार्पण नहीं होने से क्षेत्र में आवागमन करने वाली बसें रोड पर कहीं भी खड़ी हो रही हैं, इससे नागरिकों को असुविधा हो रही है वहीं आसपास के क्षेत्र में अवैध कब्जा होने की शिकायतें भी मिल रही हैं। बस स्टेंड का निर्माण शुरू करते समय यहां से अवैध निर्माण हटाए गए थे। अब फिर से अतिक्रमण होता जा रहा है। पार्षद लक्ष्मण राजपूत के अनुसार इस संबंध में मैंने नगर निगम अधिकारियो ंसे कई बार चर्चा की लेकिन सुनवाई नहीं हुई है।
हाल ही में गांधीनगर वार्ड एक को बैरागढ़ जोन एक से अलग कर जोन 20 में शामिल किया गया है। नगर निगम चुनाव के करीब पांच माह बाद यहां जोन कार्यालय खोला गया है। बस स्टेंड के एक कक्ष में टेबल कुर्सी रखकर उसे जोन कार्यालय में तब्दील किया गया है। राजपूत के अनुसार यहां सुविधाएं नहीं हैं। बस स्टेंड के लिए बने कक्ष में परिवहन विभाग का अमला तैनात किया जाना चाहिए लेकिन इसे अस्थाई जोन कार्यालय बना दिया गया है। पार्षद ने नगर निगम आयुक्त एवं महापौर से स्थल निरीक्षण कर बस स्टेंड का जल्द से जल्द लोकार्पण करने की मांग की है। उल्लेखनीय है किइसी बस स्टेंड से राजगढ़, ब्यावरा एवं नरसिंहगढ़ आदि की ओर जाने वाली बसों को चलाने का प्रस्ताव था लेकिन इस पर अमल नहीं हो पा रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.