जीआईएस में सीएम योगी ने निवेशकों से 33.50 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव हासिल किए!

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 से यूपी  में निवेश के वादा को पूरा कर दिया है। योगी सरकार ने जीआईएस से पहले 10 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा था, लेकिन जीआईएस में देश तथा दुनिया के निवेशकों से 33.50 लाख करोड़ रुपए निवेश प्रस्ताव हासिल किए हैं।
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में निवेश लाने के लिए कड़ी मेहनत कर तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन किया था। जिसकी कमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद संभाली और अपने मंत्रियों को अलग-अलग देशों में भेजकर यूपी में होने जीआईएस 2023 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने देश विदेश के निवेशकों जीआईएस के लिए आमंत्रित किया। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए योगी सरकार ने देश विदेश से पहले 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश का लक्ष्य रखा था लेकिन जीआईएस इतना सफल रहा कि निवेशकों से 33.50 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव हासिल किए हैं।
योगी सरकार द्वारा राज्य में किए गए सुधारों और कामों से निवेशक काफी प्रेरित हुए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा उद्यमियों को हर तरह की सहूलियत और उनकी व उनके निवेश की शत-प्रतिशत सुरक्षा की गारंटी दी गई। जिससे निवेशकों का राज्य के प्रति नजरिया बदला और देश-दुनिया के निवेशकों ने प्रदेश में निवेश के प्रति उत्साह दिखाते हुए दौड़े चले आए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.