नागपुर में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची खलबली

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ नागपुर में पहले टेस्ट में मिली हार के बाद परेशान है। चोटों से जूझ रही कंगारू टीम ने एक नए बाएं हाथ के स्पिनर को बुलाया है। मैथ्यू कुहनेमान जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। वहीं, लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन टीम से बाहर हो गए। वह पिता बनने वाले हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाएगा।

नागपुर में ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन दिन में ही हार गई। वह भारतीय स्पिनरों का सामना नहीं कर सकी। दूसरी पारी में तो एक सेशन भी नहीं खेल पाई। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के अगले तीन टेस्ट में भी टर्निंग ट्रैक मिलने की उम्मीद है। ऐसे में उसने बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनेमान को टीम में जोड़ने का फैसला किया है। वह ऑस्ट्रेलिया के चार वनडे खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने छह विकेट लिए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा, ”स्वीपसन को पहले टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था। अब वह गर्भवती मंगेतर जेस के साथ वापस ब्रिसबेन लौटेंगे। बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को भी नागपुर में नहीं चुना गया था। कुहनेमान जल्द ही दिल्ली पहुंच जाएंगे। वह दूसरे टेस्ट में नाथन लियोन और टॉड मर्फी के साथ खेल सकते हैं।”

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने नागपुर टेस्ट में हार के बाद कहा था कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का दिल्ली में खेलना मुश्किल है। वह दूसरे टेस्ट से भी बाहर रह सकते हैं। मिचेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन को मैच से ठीक पहले ही फैसला लिया जा सकता है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.