नेवल आर्मामेंट डिपो में 248 ट्रेड्समैन की होगी भर्ती

नेवी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय नौसेना के मुंबई, करवार, गोवा, विशाखापट्टनम, रामबिली और सूनाबेद में स्थित नेवल आर्मामेंट डिपो में 248 ट्रेड्समैन स्किल्ड की भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.01/2023/एनएडी) रोजगार समाचार के नवीनतम अंक देख सकेंगे। वहीं, आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भारतीय नौसेना के एनएडी भर्ती पोर्टल, nad.recttindia.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशित होने के साथ शुरू हो जाएगी और उम्मीदवार 28 दिनों के भीतर अप्लाई कर सकेंगे।

नेवी एनएडी ट्रेड्समैन भर्ती 2023 अधिसूचना लिंक

योग्यता

नेवी के एनएडी में ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में दो वर्षीय आइटीआइ प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, ईएसएम, दिव्यांग, आदि) के उम्मीदवारों क अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

एनएडी में ट्रेड्समैन भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा में जनरल इंटेलीजेंस एण्ड रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश, जनरल अवेयरनेस और सम्बन्धित ट्रेड के क्वेश्चन पूछे जाएंगे। अंग्रेजी व हिंदी के प्रश्नों को छोड़कर परीक्षा की भाषा अंग्रेजी व हिंदी दोनों में होगा। इन प्रश्नों के लिए सिलेबस को उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना में देख सकते हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.