छिंदवाड़ा के चांद नगर में डेकोरेशन टेंट में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

छिंदवाड़ा जिले के चांद नगर के वॉर्ड नंबर 11 में आधी रात को अज्ञात कारणों से डेकोरेशन टेंट में भीषण आग लग गई, जिससे लगभग 25 लाख की डेकोरेशन सामग्री जलकर खाक हो गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

चांद टीआई विष्णु मिश्रा से मिली जानकारी के मुताबिक वॉर्ड नंबर 11 में रहने वाले दशरथ सोनी ने थाने को सूचना दी है कि देर रात करीब 1:00 बजे उनके मकान के बाजू के प्लॉट में रखें उनके डेकोरेशन के सामान में अज्ञात कारणों से आग लग गई, जिसके कारण उनका 25 लाख 52 हजार 750 रुपये का डेकोरेशन का सामान पूरी तरह से जल गया।

दशरथ सोनी ने बताया कि जिस समय आग लगी उस समय भाई घर में सो रहे थे, सामने के मकान में रहने वाले सम्मी खान ने उन्हें आग लगने की जानकारी दी इसके बाद पूरा परिवार घर से बाहर आया और पड़ोसियों की मदद से आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि आग पर काबू नहीं पाया जा सका। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई लेकिन फायर ब्रिगेड में पानी नहीं था, ऐसे में छिंदवाड़ा से फायर ब्रिगेड बुलवाना पड़ा जब तक फायर ब्रिगेड आई तब तक पूरा सामान राख बन चुका था।

घटना के बाद पीड़ित परिवार ने तहसीलदार से उचित मुआवजे की मांग की है। दरअसल दशरथ सोनी का परिवार डेकोरेशन चला कर ही अपना गुजारा करता था, लेकिन सीजन के समय अचानक आगजनी के कारण उनका डेकोरेशन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया अब उनके सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है ऐसे में पीड़ित परिवार और अन्य सामाजिक बंधुओं ने तत्काल तहसीलदार से उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। पुलिस जांच कर रही है जांच के बाद ही आग के सही कारणों का पता लग पाएगा फिलहाल पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.