राज्यसभा में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, जितना कीचड़ उछलोगें उतना खिलेगा कमल 

नई दिल्ली । शुक्रवार को राज्यसभा कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने मोदी-अडानी भाई-भाई के नारे लगाना शुरु कर दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे। राज्यसभा में भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा यह दूर्भाग्यपूर्ण है कि सदन में कुछ लोगों का व्यवहार और वाणी न सिर्फ सदन को बल्कि देश को निराश करने वाली है। माननीय सदस्यों को मैं कहूंगा कि कीचड़ उसके पास था मेरे पास गुलाब… जो भी जिसके पास था उसने दिया उछाल। जितना कीचड़ उछलोगें कमल उतना ज्यादा खिलेगा।
पीएम मोदी ने कहा कि यह सदन राज्यों का सदन है। बीते दशकों में अनेक बुद्धिजीवियों ने सदन से देश को दिशा दी। सदन में इसतरह के लोग भी बैठे हैं, जिन्होंने अपने जीवन में कई सिद्धियां प्राप्त की है। सदन में होने वाली बातों को देश गंभीरता से सुनता और लेता है।
राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कल कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जी शिकायत कर रहे थे, कि मोदी जी बार-बार मेरे चुनावी क्षेत्र में आते हैं। मैं उन्हें कहना चाहता हूं मैं आता हूं वह तब आपने देखा लेकिन आप यह भी देखें कि वहां 1 करोड़ 70 लाख जनधन बैंक अकाउंट खुले हैं। सिर्फ कलबुर्गी में ही 8 लाख से ज्यादा जनधन खाते खुले हैं। यह देखकर उनकी(खड़गे) पीड़ा मैं समझ सकता हूं। आप दलित की बात करते हैं यह भी देखें कि उसी जगह दलित को चुनाव में जीत भी मिली। अब आपको जनता ही नकार दे रही है, तब आप उसका रोना यहां रो रहे हैं। कांग्रेस को बार-बार देश की जनता नकार रही है, लेकिन कांग्रेस और उसके साथी अपनी साजिशों से बाज नहीं आ रही है, लेकिन जनता यह सब देख रही है, उन्हें हर मौके पर सजा भी दे रही है।
पीएम मोदी ने कहा हमारी प्राथमिकता हमारे देश के नागरिक थे, इसकारण हमने 25 करोड़ से ज़्यादा परिवारों तक गैस कनेक्शन पहुंचाया। इसमें हमें नए इंफ्रास्ट्रक्चर और धन खर्च करना पड़ा। 18,000 से ज़्यादा गांव थे जहां बिजली नहीं पहुंची थी। समयसीमा के साथ हमने 18,000 गांव में बिजली पहुंचाई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.