अचानक तालाब से आसमान की तरफ उड़ने लगा पानी, कुदरत का अद्भुत नजारा देख हर कोई हैरान

Whatsapp

सीधी: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक से तालाब से पानी की एक तेज धार आसमान की तरफ उड़ने लगी। लोग इसे जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण की अद्भुत लीला कह रहे हैं। लेकिन जो भी था यह दृष्य बेहद अद्भुत था और ऐसे वाक्य बहुत कम देखने को मिलते हैं। दिन ऐसा अद्भुत और अनोखे नजारे को भगवान श्रीकृष्ण की अद्भुत लीला कहें ऐसा ही कुछ वाक्या देखने को मिला। प्रकृति के इस दुर्लभ नजारे को लोगों ने अपने कैमरे मे कैद कर लिया है जो काफ़ी रोमांच पूर्ण रहा है।

वायरल वीडियो के अनुसार, सीधी जिले के वनांचल कुसमी के दूरस्थ भुईमाड़ के तालाब में करीब 10 से 15 मिनट तक तालाब से पानी अचानक से ऊपर उड़ने लगा। आसमान की ओर एक फव्वारा सा बन गया। मामला सोमवार जन्माष्टमी के दिन तकरीबन शाम 4 बजे से 4:30 के बीच का है। जहां तेज आंधी सी आई और इसी दरमियान भुइमाण के पास स्थित देवरी बांध (तालाब) से पानी ऊपर आसमान की ओर जाने लगा। इस नजारे पर वहां उपस्थित लोगों की नजर पड़ी तो लोगों के बीच भय और हैरानी दोनों देखने को मिली। देखते ही देखते यह खबर आग की तरह फैल गई और चर्चा का विषय बन गया।

वायरल वीडियो का नजारा कुछ यूं था कि मानों किसी ने बांध में मोटर फिट कर रखी हो जो पूरे पानी को खुले आसमान की तरफ उछाल रही हो। इस 10-15 मिनट के भीतर ही इस नजारे को देखने वालों की काफी भीड़ भी जुट गई। वहां उपस्थित कई लोग इस पूरे नजारे को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करते नजर आये। पूरा नजारा किसी फिल्म की शूटिंग जैसा था जहां बिना बरसात के ही तूफान जैसे आंधी में आसमान की तरफ पानी का उछलना बेहद हतप्रभ करने वाला रहा।