डेंगू से बचाने रायपुर के 10 वार्डों में नगर निगम ने शुरू किया विशेष अभियान

Whatsapp

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में डेंगू के बढ़ते मामले को लेकर रायपुर नगर निगम ने विशेष अभियान शुरू किया है। इसी कड़ी में रायपुर के दस वार्डों में महापौर एजाज ढेबर, पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय, आयुक्त प्रभात मलिक ने संयुक्‍त रूप से जाकर मौके पर एन्टी लार्वा ट्रीटमेंट, फागिंग सहित चुना, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करवाया। इसके अलावा नालियों की सफाई कर विंडो कूलरों में जमा पानी खाली करके केमिकल दवा छिड़काव करवाया।

इसके अलावा जोन सात के वार्ड 22 में विशेष अभियान चलाया गया। मंगलवार को नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने नगर पालिक निगम रायपुर के जोन क्रमांक एक के नेताजी कन्हैयालाल बाजारी वार्ड 15 और बाल गंगाधर तिलक वार्ड 18 के क्षेत्र में रायपुर पश्चिम विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, निगम आयुक्त प्रभात मलिक, निगम स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव, निगम अजा एवं अजजा विभाग अध्यक्ष सुन्दरलाल जोगी, जोन क्रमांक एक के जोन अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, वार्ड 18 की पार्षद कामिनी पुरुषोत्तम देवांगन, निगम स्वास्थ्य अधिकारी विजय पाण्डेय, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डा. तृप्ति पाणीग्रही, जोन एक के जोन कमिश्नर नेतराम चंद्राकर, प्रभारी जोन स्वास्थ्य अधिकारी उमेश नामदेव सहित सम्बंधित निगम जोन अधिकारियों और कर्मचारियों मौजूदगी में सफाई अभियान चलाया गया

महापौर ढेबर, विधायक विकास उपाध्याय ने 10 से अधिक घरों में विंडो कूलरों में पानी का जमाव देखकर कूलरों में जमा पानी को तत्काल खाली करवाया और उन्हें सूखा करके उनमें केमिकल दवा का छिड़काव करवाया। एजाज ढेबर और विकास उपाध्‍याय ने लोगों से आह्वान किया कि मच्छर जनित रोग डेंगू का लार्वा ठहरे और साफ पानी में पनपता है, इसलिये अपने घर एवं उसके आसपास के क्षेत्र में कहीं पर भी पानी का जमा न होने दें और पानी का जमाव होने पर इसकी तत्काल नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दें।