तलवार बाजी स्‍पर्धा में धरसीवां ब्‍लाक के प्रतिभागियों ने किया बेहतर प्रदर्शन

Whatsapp

रायपुर। लोक शिक्षण संचालनालय एवं जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को एम जी एम स्कूल गायत्री नगर में बालक-बालिका 19 वर्ष की फेंसिंग (तलवार बाजी) का आयोजन किया गया। एपी बालक वर्ग में फाइनल मुकाबला कोमल साहू धरसींवा और मन साहू धरसिंवा के मध्य खेला गया जिसे कमल ने 15-12 से जीता। प्रतियोगिता के दौरान कोविड 19 के निर्देशों का प्रमुखता से पालन किया गया। फेंसिंग बालक -बालिका 19 वर्ष के जिला प्रतियोगिता में धरसिंवा विकासखंड में एम जी एम, श्री बालाजी विद्या मंदिर, पंडित हरिशंकर शुक्ल, मॉडल स्कूल सिविल लाइन आदि के खिलाड़ियों ने भाग लिया, वही आरंग विकासखंड से ज्ञानदीप स्कूल, शासकीय उ. मा. शाला, मांढर के खिलाड़ियों ने भी शिरकत की।

बालिका वर्ग में श्रद्धा शुक्ला धरसिंवा एवं दीपाली आरंग विकासखंड के मध्य खेला गया जिसे श्रद्धा ने संघर्ष पूर्ण मुकाबले में 15-14 से जीत दर्ज की। फायल इवेंट के बालक वर्ग में धरसिंवा विकासखंड के मध्य खेला गया जिसे आर्यन सिंह ठाकुर ने अच्युत से यह मुकाबला 15-10 से जीत लिया। फायल बालिका वर्ग में नाजिया कुरैशी एवं पायल के मध्य खेला गया जिसे नाजिया ने 15-10 से यह मुकाबला लिया। सेबर इवेंट के बालिका वर्ग में आरंग विकासखंड के मध्य खेला गया, जिसे हीना साहू ने उषा साहू को 15-13 के नज़दीकी मुकाबले में हरा दिया।

बालक वर्ग में आर्यन और मनीष के मध्य खेला गया, जिसे आर्यन ने 15-13 से जीता। प्रतियोगिता संपन्‍न कराने में मोहनीश वर्मा, व्यायाम शिक्षक दोन्देकला, प्रवीण कुमार एवं अखिलेश दुबे एमजीएम स्कूल, ठगीता नेताम व्यायाम शिक्षिका शासकीय उमा शाला मांढर का सहयोग मिला।