पेड़ के ऊपर में चढ़ गया मजदूर, भीड़ की मौजूदगी में कर ली आत्महत्या

Whatsapp

जशपुर नगर। एक मजदूर ने ऊंचे पेड़ में चढ़कर आत्महत्या कर ली। घटना के दौरान मृतक की पत्नी और बहन के साथ आसपास के लोग नीचे उतरने की समझाइश देते रहे, लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम गंहरिया की है। जानकारी के मुताबिक ग्राम बघिमा निवासी मनोज राम पिता कैलाश राम 41 वर्ष गंहरिया में रहने वाली अपनी बहन के घर आया हुआ था। मृतक की पत्नी चांदनी बाई ने बताया कि वह बीते कुछ दिनों से मानसिक बीमारी से जूझ रहा था।

सोमवार की सुबह वह गंहरिया के कैलाश पेट्रोल पंप के गैरेज के पीछे स्थित पुटकल के विशाल वृक्ष के सबसे ऊपर की शाखा में चढ़ गया और आत्महत्या की धमकी देने लगा। आसपास के लोग पेड़ के नीचे में जुट गए और उसे समझा कर नीचे उतरने के लिए राजी करने का प्रयास करने लगे। लेकिन वह नहीं माना।

मृतक ने अपने शरीर से बनियान और फुल पैंट को उतार कर फंदा बनाया और देखते ही देखते झूल गया। हालांकि घटना की सूचना पर कोतवाली प्रभारी एलएस धुर्वे के नेतृत्व में सिटी कोतवाली की टीम मौके पर पहुंच गई थी। लेकिन रेस्क्यू के लिए सामान जुटाने के दौरान ही मनोज ने आत्मघाती कदम उठा लिया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस के अधिकारी शव को नीचे उतरने की मशक्कत में जुटे हुए हैं।

घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया है। जैसे ही लोगों को घटना की सूचना मिली पूरा गांव मौके पर उमड़ पड़ा। मौके पर जुटी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं अंतिम डाल पर शव के लटके होने के कारण पुलिस ग्रामीणों की मदद से निकालने का प्रयास किया गया।