इस खिलाड़ी की खुशखबरी की वजह से इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका

Whatsapp

नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम ने भले ही भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बराबरी कर ली हो, लेकिन एक खिलाड़ी की खुशखबरी के कारण टीम को झटका लगने वाला है। जी हां, इंग्लैंड की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भारत के खिलाफ सीरीज के आखिरी दो मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अलावा एशेज सीरीज से भी अपना नाम वापस लेने का पैसला किया है।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, जोस बटलर ने पिछले सप्ताह इस बात को स्वीकार किया था कि वह अगले महीने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले मैच में उपलब्ध नहीं हों, क्योंकि उनकी पत्नी उनके दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं। ऐसे में बटलर पितृत्व अवकाश पर जा रहे हैं। यही कारण है कि वे आने वाले दो मैचों को मिस करेंगे, जिसका आधिकारिक एलान ईसीबी द्वारा जल्द किया जाएगा।

इस हफ्ते जोस बटलर की उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने कहा, “अगले कुछ दिनों में यह साफ हो जाएगा। उम्मीद है कि हम उस पर कुछ स्पष्टता प्राप्त कर सकते हैं और जैसे ही इसका फाइनल होता है, तो वह जानकारी आप तक पहुंच सकती है। मैं आपको इस समय किसी भी तरह से ईमानदारी से नहीं बता सकता। मैं एक बात नहीं कहना चाहता और वह सच नहीं हुई।”

यह कदम बटलर के टेस्ट करियर के अंत का संकेत दे सकता है, पिछले हफ्ते उन्होंने स्वीकार किया कि वह आस्ट्रेलिया में इस शीतकालीन एशेज सीरीज को मिस कर सकते हैं, क्योंकि इस अनिश्चितता के कारण कि खिलाड़ियों के परिवार आस्ट्रेलिया की यात्रा कर पाएंगे या नहीं। इंग्लैंड के 10 खिलाड़ी दौरे से बाहर बैठने पर विचार कर रहे हैं, फिर भी बटलर सार्वजनिक रूप से अपनी स्थिति बताने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा है कि मैंने और मेरे परिवार ने क्रिकेट के लिए बहुत कुछ बलिदान दिया है।