एक माह से कर रहा था सूने मकानों में सेंधमारी, पुलिस ने दबोचा

Whatsapp

भोपाल। हबीबगंज इलाके में एक माह से चोरी की वारदात करने वाले एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित दिन के समय रैकी कर रात में सूने मकानों के ताले तोड़कर सामान चुराता था। इतना ही नहीं, वह दिन के समय मौका लगते ही घर के अंदर से दोपहिया वाहन भी चोरी कर लेता था। आरोपित को दबोचने के लिए हबीबगंज थाना प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों को लगाया गया था। पुलिस ने आरोपित के पास से चोरी की बाइक व सोने-चांदी के जेवरात समेत कुल डेढ़ लाख रुपये का चोरी का माल बरामद किया है।

मालूम हो कि डीआइजी इरशाद वली के मार्गदर्शन में चोरों की धरपकड के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। इस अभियान में जो आरोपित जेल से रिहा हुए हैं, एवं जिनका पूर्व में आपराधिक रिकार्ड है। उन पर नजर रखने के निर्देश दिए गए थे। इन निर्देशों के पालन में ऐसे आरोपितों पर लगातार नजर रखी जा रही थी। इसी क्रम में अगस्‍त माह में हुई चोरियों के संदर्भ में सूचना के आधार पर संदेही सुधीर जाटव (27) निवासी गोपालपुरा थाना स्‍टेशन बजरिया को पकड़कर पूछताछ की गई। इस पर आरोपित ने थाना हबीबगंज क्षेत्र अंतर्गत चोरियां करना कबूल कर लिया है। आरोपित के पास से करीब डेढ़ लाख रुपये का माल बरामद किया गया है। वह मूलत: ग्‍वालियर जिले का रहने वाला है।
आरोपित का वारदात का तरीका एक ही है कि वह सूने मकानों की दिन के समय रैकी करता था। रात में ताला तोड़कर घर में रखा कीमती सामान लेकर चंपत हो जाता था। आरोपित को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी भानसिंह प्रजापति, हवलदार विजेंद्र सिंह, सर्वेश सिंह, धीरेंद्र सिंह, राजवीर सिंह और महिला आरक्षक अदिति ठाकरे के अहम भूमिका रही है। आला अधिकारियों ने इस आरोपित को पकड़ने के लिए थानास्तर पर इस टीम को गठित किया गया था।