नेपाल क्रिकेट टीम के मुख्य कोच डेव व्हाटमोर ने दिया इस्तीफा, विश्व कप क्वालीफायर तक रहेंगे पद पर

Whatsapp

काठमांडू। नेपाल क्रिकेट टीम के मुख्य कोच डेव व्हाटमोर ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की है। उन्होंने क्रिकेट एसोसिएशन आफ नेपाल (CAN) को एक पत्र लिखकर कहा कि वह 19 सितंबर को ओमान में होने वाले विश्व कप क्वालीफायर के समापन के बाद अपनी भूमिका से हट जाएंगे।

व्हाटमोर ने कैन को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह एक बहुत ही कठिन निर्णय है जो मुझे इस  गहन विचार के बाद लेना पड़ रहा है। चल रही महामारी के कारण मेरे लिए अपने परिवार से इतने लंबे समय तक दूर रहना बहुत मुश्किल है। यह पूरी तरह से मेरा व्यक्तिगत निर्णय है और मुझे वास्तव में कैन और इसके खिलाड़ियों के साथ काम करने में बहुत मज़ा आया, जिन्होंने पूरे कार्यकाल में मेरा काफी सहयोगी हैं किया।

क्रिकेट एसोसिएशन आफ नेपाल (CAN) ने ट्वीट करके कहा कि वह कोच डेव व्हाटमोर के अचानक इस्तीफे से हैरान है। उन्होंने अपने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए यह कदम उठाआ ओमान दौरे के बाद वो इस पद से हट जाएंगे । उन्होंने वर्ष की शुरुआत में कैन के साथ एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे।

नेपाल की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच का चयन एक वर्ष की अवधि के लिए 17 दिसंबर, 2020 को किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के मूल निवासी, व्हाटमोर के पास जिम्बाब्वे, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी टेस्ट खेलने वाली टीमों को कोचिंग देने का अनुभव है। श्रीलंका की टीम जब 1996 का विश्व कप जीती तो वे उसके कोच थे । हाल ही में, उन्होंने सिंगापुर की राष्ट्रीय टीम को भी कोचिंग दी थी। उन्होंने केरल रणजी ट्राफी टीम के कोच के रूप में भी काम किया है और 2007 और 2009 के बीच वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक भी रहे हैं । उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स को भी कोचिंग दी है।