सावधान! ट्रैफिक नियम तोड़े तो संभालना पड़ेगा ट्रैफिक, करनी पड़ेगी इतने घंटे ड्यूटी

Whatsapp

इंदौर: इंदौर का ट्रैफिक व्यवस्था पुलिस विभाग के लिए सबसे बड़ी चुनौती है इंदौर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कई बार मंत्री से लेकर वरिष्ठ अधिकारी तक चिंता जाहिर कर चुके हैं, पिक हॉर्स के समय इंदौर में ट्रैफिक का हाल पूरी तरह चरमरा जाती है। घंटों एबी रोड, 56 दुकान रीगल चौराहा और विजयनगर पर ट्रैफिक का लंबा जाम लगता है। ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई अलग अलग तरीके से प्रयास किए।

ई चालान से लेकर गाड़ी जब्ती,लाइसेंस निरस्त तक की कार्रवाई विभाग ने किए लेकिन उसका नतीजा शून्य निकला। फिलहाल ट्रैफिक एडिशनल एसपी अनिल पाटीदार ने इंदौर की ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए जिम्मेदारी उन्हीं को सौंप दी जो ट्रैफिक का नियम तोड़ते हैं। अब इंदौर में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एक अनूठा प्रयास किया जा रहा है ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले ही संभालेंगे ट्रैफिक। एडिशनल एसपी ने घंटाघर चौराहे पर इंद्रप्रस्थ टावर के सामने ट्रैफिक जागरूकता के लिए नई मुहिम का शुरुआत डीएसपी उमाकांत चौधरी के साथ शुरू किया।

रॉन्ग साइड, सिग्नल तोड़ने वाले, बिना लाइसेंस वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की जिन लोगों ने नियम तोड़े और चलानी कार्रवाई से मना किया उन्हें ट्रैफिक सिग्नल पर ट्रैफिक जैकेट पहना कर 3 घंटे ड्यूटी करवाया गया।  सुबह 10:00 से 12 शाम 5:00 से 8:30 इस प्रकार की ट्रैफिक व्यवस्था ही कार्रवाई रोजाना इंदौर शहर के अलग-अलग चौराहे पर की जाएगी। फिलहाल आज इंदौर में पलासिया, विजय नगर चौराहा, रीगल चौराहे, पर कार्रवाई की गई लगभग 100 से ज्यादा लोगों से पुलिस ने ट्रैफिक की ड्यूटी करवाई।