सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचे रतलाम, वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

Whatsapp

रतलाम। वैक्सीनेशन महाअभियान के दूसरे दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान रतलाम पहुंचे। इसके बाद वे वैक्सीनेशन सेंटर्स का निरीक्षण करने पहुंचे। अलकापुरी कम्युनिटी हॉल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर रतलाम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रवेश करते से ही दिव्यांग वृद्ध महिला गेदीबाई को देखा तो उनके पास पहुंचे। वृद्ध महिला ने धन्यवाद मोदी जी धन्यवाद शिवराज जी कहते हुए आभार माना। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री ने वृद्ध दिव्यांग महिला के वैक्सीनेशन के लिए हाल के अंदर से वैक्सीनेटर बुलवाएं और वैक्सीनेशन करवाया।

वे यहां लोगों को शत-प्रतिशत टीका लगवाने का संदेश देने पहुंचे हैं। टीकाकरण अभियान के पहले दिन बुधवार को जिले में नया रिकार्ड बनाया गया। दो दिवसीय अभियान के पहले दिन 25 अगस्त को 70 हजार टीके लगाए गए हैं। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने एसपी गौरव तिवारी के साथ टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने बताया कि वैक्सीनेशन महाअभियान में जिले को अभियान के प्रथम दिन 38000 टीके लगाने का लक्ष्य दिया गया था। जिला प्रशासन द्वारा लक्ष्य में वृद्धि का आग्रह किया तो राज्य शासन द्वारा 60000 का लक्ष्य दिया गया। जिला स्तर पर 62 हजार का लक्ष्य तय कर इसके विरुद्ध 70000 टीके लगाए गए।

पंचेड़-नामली फंटे से भारी वाहनों की आवाजाही

सीएम के दौरे के चलते शहर में सैलाना-बंजली मार्ग से आने-जाने वाले भारी वाहनों की आवाजाही करीब तीन घंटे बंद रखी गई। ट्रैफिक थाना प्रभारी मोनिकासिंह चौहान ने बताया कि वैकल्पिक मार्ग के तौर पर शहर तक आने व जाने के लिए पंचेड़-नामली बायपास से जावरारतलाम फोरलेन होकर सालाखेड़ी होकर आवागमन किया गया है। बंजली बायपास पर भी एसएएफ क्वार्टर के पास से भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहा। सीएम के रतलाम आने के करीब एक घंटे पहले से आवागमन बंद कर दिया गया जो उनके जाने के बाद खोला जाएगा।