ट्राई साइकिल पर बैठकर भीख मांग रहा बच्चा अचानक दौड़ने लगा

Whatsapp

उज्जैन: घर से बाहर निकलते ही सड़कों पर कई जरुरतमंद भिखारी दिखाई देते हैं और इनकी शारारिक अक्ष्म्यता को देख कर हर किसी का मन पसीज जाता है। अक्सर हम ऐसे लोगों की आगे बढ़कर मदद भी करते हैं। ख़ास कर तब जब बात छोटे बच्चे की हो। लेकिन मध्य प्रदेश के उज्जैन से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखने के बाद आपका भिखारियों से भरोसा उठ जाएगा। वीडियो देख आपको यकीन हो जाएगा कि आपकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वाले भी बड़ी संख्या में शहर में घूम रहे हैं। वायरल वीडियो रामघाट क्षेत्र का है जहां ट्राय साइकिल पर पैरों में प्लास्टर बंधे बच्चे को जब कुछ लोगों ने धमकाया तो फिर क्या था? बच्चे के पैर से पट्टी खुलते ही वह तेजी से दौड़ने लगा।

विश्व प्रसिद्द महाकाल की नगरी उज्जैन में रोजाना बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं जो महाकाल मंदिर में दर्शन से पहले शिप्रा नदी के रामघाट पर स्नान पूजन अर्चन कर पुण्य कमाने के लिए कुछ दान भी कर जाते हैं। ऐसे ही पर्यटकों की भावनाओ के साथ खिलवाड़ करने के लिए शातिर गैंग अपने बच्चों का सहारा लेकर भोले भाले पर्यटकों से ठगी करती है। रामघाट का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें ट्राई साइकिल पर बैठा मासूम और उसके पैर में बंधी पट्टी का सहारा लेकर उसके मां बाप लोगों से मदद की भीख मांग रहे थे।

बच्चे का सच सामने लाने के लिए जब स्थानीय लोगों और सुरक्षा कर्मियों ने बच्चे के मां बाप से उसकी पट्टियां खोलकर दिखाने को कहा तो पहले तो शातिर पिता आनाकानी करने लगा लेकिन जब डंडे के बल पर बच्चे की पैरों में बंधी पट्टियां खुलवाई तो बच्चे ने दौड़ लगा दी। पूरा घटना क्रम वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर उन भिखारियों पर सवाल खड़े हो रहे हैं जो मासूमों को सहारा लेकर भोली भाली जनता के साथ उनके साथ विश्वासघात करते हैं। इसलिए किसी की मदद करने से पहले दस बार सोचिये।