अब उन्नाव का मियागंज का होगा ‘मायागंज’, DM ने शासन को भेजा प्रस्ताव

Whatsapp

उन्नाव: उत्तर प्रदेश में जिस तरह जिलों रेलवे स्टेशन व जगहों के नाम बदले जा रहे है अब उसी तर्ज़ पर उन्नाव की ग्राम पंचायत मियागंज का नाम जल्द ही बदल दिया जाएगा। सफीपुर विधानसभा अंतर्गत मियागंज का नाम बदलकर अब मायागंज रखने की तैयारी की जा रही है।

PunjabKesari
इस बाबत उन्नाव के सफीपुर विधायक दिवाकर ने 31 जुलाई को डीएम को एक पत्र लिखकर अवगत कराया था। उन्होंने पत्र में कहा था कि मियागंज का पुराना नाम भूपति खेड़ा था अब इसे मायागंज किया जाए। डीएम ने बताया है कि ग्राम पंचायत मियागंज का नाम बदल कर मायागंज का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया है। उक्त प्रस्ताव खंड विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी के माध्यम से उक्त प्रस्ताव शासन को अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रेषित किया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि  वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मियागंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार बनने पर मियागंज का नाम बदलकर मायागंज करने का ऐलान किया था। लेकिन प्रदेश सरकार के साढ़े 4 साल का समय गुजर जाने के बाद भी प्रदेश स्तर से लेकर जिला प्रशासन को इसकी याद नहीं रही। जिसके चलते पूर्व विधायक बंबा लाल दिवाकर ने 31 जुलाई को डीएम को एक पत्र लिखकर इस बाबत अवगत कराया था।

PunjabKesari
उन्होंने पत्र में कहा था कि मियागंज का पुराना नाम भूपति खेड़ा था। अब इसे मायागंज किया जाए। हालांकि अब मियागंज का नाम बदलकर मायागंज करने की कवायद तेजी से शुरु कर दी गई है। जिसके चलते ग्राम पंचायत मियागंज की खुली बैठक में इसका प्रस्ताव बनाया गया और बैठक के बाद बीडीओ ने इसपर अपनी रिपोर्ट लगाकर तहसील को भेजी दी। जहाँ से रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी गयी।

PunjabKesari
वहीं जिलाधिकारी उन्नाव रवीन्द्र कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत मियागंज द्वारा ग्राम पंचायत मियागंज का नाम बदल कर मायागंज का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया है। उक्त प्रस्ताव खंड विकास अधिकारी जिला उप जिलाधिकारी के माध्यम से उक्त प्रस्ताव शासन को अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रेषित किया गया है।