Apple यूजर्स को झटका! iPhone 13 में नहीं मिलेगा ये खास फीचर

Whatsapp

वॉशिंगटन। Apple के अपकमिंग iPhone 13 को लेकर यूजर्स को निराशा हाथ लग सकती है। क्योंकि iPhone 13 को बिना इन-डिस्प्ले टच आईडी सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Apple के अपकमिंग iPhone 13 सीरीज के स्मार्टफोन को लेकर कयासों और अटकलों का दौर जारी है। जिसके मुताबिक Apple की ओर से iPhone 13 के चार मॉडल को लॉन्च किया जाएगा। इसमें एक छोटा नॉच डिस्प्ले और एक नया कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple की तरफ से Touch ID की iPhone 13 सीरीज के स्मार्टफोन में टेस्टिंग की जा रही है। हालांकि ऐसी उम्मीद कम ही है कि iPhone 13 को टच आईडी सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा।

Apple ने फेस आईडी पर जताया भरोसा

Apple की ओर से Touch ID टेक्नोलॉजी की टेस्टिंग की जा रही है, जिसमें iPhone डिस्प्ले के नीचे सेंसर को प्लेस किया जाएगा। ऐसे में यूजर्स अपनी फिंगर को डिस्प्ले पर रखकर आसानी से ऑथेंटिकेट किया जा सकेगा। कई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि साल 2021 के iPhone में Touch ID अंडर डिस्प्ले का सपोर्ट दिया जाएगा।लेकिन Apple ने इन-डिस्प्ले टच आईडी को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। साथ ही Face आईडी अंडर डिस्प्ले पर ही भरोसा जताया। यह पहला मौका नहीं है जब हम इन-डिस्प्ले टच आईडी के बारे में सुन रहे हैं।

iPhone 13 के संभावित फीचर्स 

बता दें कि ज्यादातर स्मार्टफन में इन-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी दी जा रही है। हालांकि iphone 13 सीरीज में एक छोटी नॉच के सात 120Hz रिफ्रेश रेट और नया कैमरा सेंसर दिया जाएगा। साथ ही Apple की तरफ से नया और इंप्रूव्ड A15 प्रोसेसर दिया जा सकता है, जो 1TB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगा। iPhone 13 सीरीज की सितंबर में कई सारे प्रोडक्ट के साथ लॉन्चिंग हो सकती है। इस साल Apple बड़ी बैटरी और एडवांस्ड डिस्प्ले के साथ आएगा। यह पहले से थोड़ा पतला हो सकता है। ऐसी खबर है कि iPhone 13 ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ आएगा। इस दौरान केवल टाइम, बैटरी क्षमता और इनकमिंग नोटिफेशन दिखेगा।