कोहली ने माना इंग्लैंड में बल्लेबाजी आसान नहीं, रन बनाने के लिए ईगो को पाकेट में रखकर मैदान पर उतरने की जरूरत

Whatsapp

नई दिल्ली। साल 2019 साल के बाद विराट कोहली एक बड़ी पारी खेलने के लिए तरस रहे हैं। उनके बल्ले से शतक है कि आ ही नहीं रहा, हालांकि इस बीच उन्होंने कई अर्धशतकीय पारियां खेली हैं, लेकिन शतक तक नहीं पहुंच पाए हैं। लीड्स टेस्ट मैच में विराट की कोशिश होगी कि, वो तीन अंक के आंकड़े तक पहुंचें और अपनी फार्म में वापसी करें क्योंकि पिछले दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में उन्होंने सिर्फ 64 रन बनाए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच अब हेडिंग्ले में बुधवार से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा और इससे पहले कप्तान कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कई पहलूओं पर बात की।

विराट कोहली ने कहा कि, इंग्लैंड में एक बल्लेबाज के रूप में आप कभी सेट नहीं हो पाते हैं। आपको अपना ईगो (अहंकार) पाकेट में छोड़कर क्रीज पर आना होगा। आपको अनुशासन और धैर्य की आवश्यकता है और यहां हर दिन आपकी मानसिकता मायने रखती है। मेरी राय में, इंग्लैंड बल्लेबाजी करने के लिए सबसे कठिन देश है। वहीं कोहली ने संकेत दिए कि, टीम इंडिया तीसरे टेस्ट मैच में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करेगी और लार्ड्स वाली टीम ही इस मैच में भी मैदान पर उतरेगी।

विराट कोहली ने मो. सिराज के बारे में बात करते हुए कहा कि, वो खेल के उस स्तर तक पहुंच गए हैं जहां उन्हें लगता है कि, वो किसी भी बल्लेबाज को आउट कर सकते हैं। मैं उनके आगे बढ़ने के बिल्कुल भी आश्चर्य में नहीं था क्योंकि मुझे पता है कि, उनमें वो कौशल है। वो इस तरह का गेंदबाज है जो बल्लेबाज को आउट करना चाहता है और जो अपने कदम पीछे नहीं लेता और डरता नहीं है। वहीं उन्होंने रोहित व केएल राहुल के बारे में कहा कि, वो उम्मीद करते हैं कि दोनों बल्लेबाज अपनी फार्म को जारी रखेंगे।