इंग्लैंड के बल्लेबाज का दावा- भारत के पास हैं हर परिस्थिति में टेस्ट जिताने वाले गेंदबाज

Whatsapp

लीड्स।  शानदार लय में चल रही भारतीय गेंदबाजी से प्रभावित इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मलान ने मंगलवार को कहा कि शानदार नेतृत्व के साथ इस दौरे पर आई टीम के पास हर परिस्थिति में टेस्ट मैच जीतने की क्षमता है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और टीम इस समय 1-0 से आगे है। लार्ड्स में मिली जीत गेंदबाजों की ही देन है, जिन्होंने 60 ओवर से पहले ही इंग्लैंड की टीम को धराशायी कर दिया था।

डेविड मलान ने तीसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “मुझे लगता है कि उनकी (भारत) टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से किया गया है। मेरा मानना है कि विराट जिस तरह से अपने काम को करते हैं उसमें जज्बा दिखता है और आप जानते हैं कि वह बहुत से लोगों का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहते हैं। उनकी सिर्फ बल्लेबाजी नहीं, बल्कि गेंदबाजी में भी काफी गहराई है। उनके पास ऐसे गेंदबाज हैं जो हर परिस्थिति में टेस्ट क्रिकेट जीत सकते हैं।” बायें हाथ के इस शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने कहा, “उनकी टीम में काफी विकल्प हैं और वे शानदार प्रतिस्पर्धी हैं।”

इस 33 साल के खिलाड़ी ने 2018 में बर्मिंघम में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेला है। उन्होंने 2017 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण करने के बाद 15 टेस्ट में 724 रन बनाए हैं। तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने की चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “यह वास्तव में कुछ ऐसा है जो मैंने अपने टेस्ट करियर में बहुत ज्यादा नहीं किया है। मैंने ऐसा 25-30 बार किया होगा। मैं कोशिश करता हूं और उसी तरह खेलता हूं, जिसके लिए जाना जाता हूं।” पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लीड्स में बुधवार से खेला जाना है, जिसमें इंग्लैंड के पास सीरीज बराबर करने का मौका है।