चूड़ी बेचने वाले से मारपीट मामला: पीड़ित युवक पर 9 गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज

Whatsapp

इंदौर: बाणगंगा थाना क्षेत्र में चूड़ी बेचने वाले युवक से मारपीट के मामले में आया एक नया मोड़ गया है। मामले में आरोपी युवक गोलू उर्फ तस्लीम उर्फ असलीम पर 9 गंभीर धाराओं में पास्को एक्ट सहित केस दर्ज किया गया है। युवक पर फर्जी पहचान पत्र और नाबालिक बच्ची के साथ छेड़खानी के मामले में प्रकरण दर्ज किया गया है।

ये है पूरा मामला
थना बाणगंगा के गोविंद नगर इलाके में एक युवक के साथ गोविंद नगर में बेरहमी से मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। मारपीट, जातिसूचक और अपशब्दों का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। न्याय के लिए धर्म विशेष के लोग थाने का घेराव करने पहुंचे थे। इसे लेकर राजनीति भी गरमाई आरोप प्रत्यारोप का दौर भी चला और एक तरफ युवक से मारपीट करने वाले तीन लोगों पर मामला दर्ज किया गया तो वहीं बताया गया कि युवक अपना धर्म छिपाकर चूड़ियां बेच रहा था और थाने का घेराव करने पहुंचे लोगों में भी पीएफआई के लोगों का हाथ होने की आशंका जताई गई। इसके बाद शाम होते होते पीड़ित युवक पर 9 गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गय

मामले को लेकर गरमाई सियासत
वहीं मामले को लेकर सियासत गरमाई और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि युवक अपना धर्म और नाम छिपा कर चूड़ियां बेच रहा था लेकिन विवाद की शुरुआत हाथ पकड़ने पर हुई। इसके बाद जब उसका आधार कार्ड देखा तो उसके धर्म का पता चला। सवाल यह है कि उसने अपना धर्म क्यों छिपाया? सही नाम से घूमे जहां घूमना है, कौन रोक रहा है लेकिन उसने ऐसा क्यों किया। गृहमंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया है और कहा कि सूबे की सरकार कार्रवाई ना करने के लिए पुलिस पर दबाव डाल रही है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। चूड़ी वाले से मारपीट का वीडियो सबने देखा कि है कि किस बेरहमी से उसको पीटा गया जबकि वो गिड़गिड़ा रहा था। इंदौर गृह मंत्री के प्रभार का जिला है और वहीं यह हाल है। एक तो बच्चे की बेरहमी से पिटाई हुई और अब उसपर ही कार्रवाई हो रही है?  सब कुछ सरकार के संरक्षण में हो रहा है। गृहमंत्री बोल रहे हैं कि धर्म बदलकर चूड़ी बेच रहा था तो मैं पूछना चाहता हूं कि क्या अब हमें धर्म की तख्ती गले मे लगाकर व्यापार करना पड़ेगा? गृह मंत्री समाज को यह किस दिशा में ले जाना चाहते हैं।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर लगाए सांप्रदायिक दंगे भड़काने के आरोप
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इंदौर में दो पक्षों के विवाद मामले को कांग्रेस सांप्रदायिक रंग देने की असफल कोशिश कर रही है। पुलिस ने तत्परता के साथ कानून ‌के अनुसार कार्रवाई कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़‌ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

कवि कुमार विश्वास ने भी किया था ट्वीट
कवि कुमार विश्वास ने कांग्रेस नेता व कवि इमरान प्रताबगड़ी के ट्टीव को रिट्वीट करते हुए लिखा कि एक चूड़ी बेचनेवाले को घेरकर लतियाते ये दर्जन भर लोग अगर इतने ही वीर हैं तो जरा सीमा पर जाकर दुश्मन के आगे ज़ोर दिखाएँ ? आशा है @ChouhanShivraj जी इस खुली अराजकता पर आप ख़ामोश नहीं रहेंगे।क़ानून-संविधान के ख़िलाफ़ जाने वाले किसी धर्म/मज़हब के हों देशद्रोही हैं। क़ानून सब पर लागू हो।