T20 world cup 2021 में रोहित को बेस्ट बल्लेबाज बनने के लिए किससे मिलेगी कड़ी चुनौती, दिनेश कार्तिक ने बताया

Whatsapp

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि, यूएई और ओमान में आयोजित हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2021 में स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत के पसंदीदा खिलाड़ी होंगे। कार्तिक ने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी और इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर ईशा गुहा के साथ इस टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पूर्वावलोकन किया। इस दौरान रोहित शर्मा ने साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप में जो प्रदर्शन किया था उस पर काफी चर्चा हुई और कार्तिक को लगता है कि, रोहित को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बेस्ट बल्लेबाज बनने के लिए डेविड वार्नर के कड़ी चुनौती मिलेगी।

आइसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान सैमी से बातचीत में भारतीय बल्लेबाज कार्तिक  ने कहा कि टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने के लिए रोहित और वार्नर के बीच करीबी मुकाबला होगा। 2007 में टीम इंडिया की टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे कार्तिक ने कहा कि वह दो में से किसी एक बल्लेबाज पर पैसा लगाएंगे। कार्तिक ने कहा कि, दोनों ने पारी की शुरुआत करते हैं और दोनों ही सालिड खिलाड़ी हैं। मैं इनमें से किसी एक पर पैसा लगाऊंगा और दोनों ही रन बनाने के लिए बहुत भूखे हैं।

रोहित शर्मा और विश्व कप ये दोनों पर्यायवाची हैं। वे सिर्फ एक दूसरे से प्यार करते हैं। वे एक दूसरे की मदद करने के तरीके खोजते हैं। अगर भारत को अच्छा करना है तो एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है जो टाप में तूफानी बल्लेबाजी करे। आईसीसी विश्व कप की सफलता के लिए भूखे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित ने इंग्लैंड और वेल्स द्वारा आयोजित 2019 वनडे वर्ल्ड कप में पांच शतक जमाए थे। उन्होंने 2019 विश्व कप में 9 मैचों में 81.00 की औसत से 648 रन बनाए थे और भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। एक बार फिर से रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हैं जिसमें भारत अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ 24 अगस्त से करेगा।