भाजपा सरकार ने युवा राज्य में युवाओं के साथ खिलवाड़ किया : पवन खेड़ा

Whatsapp

हल्द्वानी : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने रविवार को प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि मार्च 2022 तक उत्तराखंड 68 हजार करोड़ के कर्जे में डूब जाएगा। पांच साल में बेरोजगारी दर छह गुणा बढ़ चुकी है। केंद्रीय रिपोर्ट के मुताबिक 2019 में शिक्षित युवा बेरोजगारों की संख्या में 14.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई। जबकि उन तीन लाख युवाओं का आंकड़ा सरकार ने शामिल नहीं किया। जो कि लॉकडाउन के दौरान महानगरों से गांव में लौटे थे। यानी युवा राज्य में युवाओं संग ही खिलवाड़ किया गया है। राष्ट्रीय प्रवक्ता खेड़ा ने कहा कि जब हम तथ्यों के साथ असल मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे तो लोग खुद हमारा कॉडर बनेंगेjagran

नैनीताल रोड स्थित बैंक्वेट हाल में प्रेसवार्ता के दौरान खेड़ा ने कहा कि साढ़े चार साल में तीन बार सीएम बदल जनता के साथ घोखा किया गया। भाजपा कारण बताए कि क्यों उसने अपने मुख्यमंत्रियों को फेल माना। लेकिन पीएम से लेकर मंत्री तक सब सवालों से डरते हैं। डबल इंजन की सरकार में जनता को सिर्फ ट्रबल मिला है। आंकड़े गवाह है कि दूसरे पहाड़ी राज्यों की तुलना में पर्यटन की रफ्तार भी उत्तराखंड में धीमी हो गई। कांग्रेस हमेशा चाहती है कि बेरोजगारी, कारोबार समेत जनता से जुड़े मुद्दों पर बात हो। लेकिन केंद्र से लेकर राज्यों में जमी भाजपा की सरकार इन्हीं बातों से डरती है। क्योंकि, उसकी पोल खुल जाएगी। इसलिए वह ध्यान भटकाने की राजनीति करते हैं। मगर 2022 में कांग्रेस और जनता मिलकर सत्ता परिवर्तन करेंगे। उसके बाद उत्तराखंड को विकास के पथ पर अग्रसर किया जाएगा।

हम बुजुर्गों को आडवाणी नहीं बनाते

प्रेसवार्ता के दौरान टिकट को लेकर उम्र के फैक्टर का सवाल पूछे जाने पर प्रवक्ता खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस अपने वरिष्ठजनों का सम्मान करने के साथ उनके अनुभव का लाभ लेती है। हमारे यहां घर के बुजुर्गों को भाजपा की तरह आडवाणी नहीं बनाया जाता। भाजपा की तरह हमारी संस्कृति लडऩे और लड़वाने की नहीं है।

डा. इंदिरा हृदयेश को दी श्रद्धांजलि

प्रेसवार्त से पहले राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा व अन्य वरिष्ठ कांग्रेसियों ने पूर्व नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के साथ मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कार्यवाहक अध्यक्ष तिलकराज बेहड़, स्टेट मीडिया कोर्डिनेटर जरीता लैतफलांग, पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल, जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल, पब्लिसिटी कमेटी अध्यक्ष सुमित हृदयेश, प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया व बीना जोशी, उपाध्यक्ष हेमंत बगड़वाल, महानगर अध्यक्ष राहुल छिम्वाल, प्रदेश सचिव गोविंद बिष्ट, मयंक भट्ट, हरीश मेहता, हुकम सिंह कुंवर आदि शामिल थे।